Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

शिमला, 23 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। श्री ठाकुर ने प्रधानमंत्री के हिमाचल पधारने पर के लिए उनका आभार जताते हुए कहा कि पूरा प्रदेश उनके स्वागत को बेताब हैं।

श्री ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की जनता अपने लोकप्रिय नेता को देखने और सुनने के लिए भारी संख्या में आ रहे हैं। जनसभा में पहुँचने और प्रधानमंत्री को सुनने में किसी को कोई असुविधा न हो उसके लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं को हर जगह तैनात किया गया है। सभी के दायित्व निर्धारित है और सभी अपने-अपने काम में लगे हैं। जिस तरह श्री मोदी का हिमाचल से विशेष लगाव है वैसे प्रदेशवासी भी प्रधानमंत्री को विशेष स्नेह देते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री मोदी ने हिमाचल के सिरमौर ज़िला के नाहन के चौगान और मण्डी के पड्डल में जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। इस दौरान प्रदेश के कोने-कोने से भारी संख्या में लोग जनसभा स्थल पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री ने हिमाचल के विकास को हमेशा प्राथमिकता दी है। आज हिमाचल में विश्व स्तरीय बुनियादी ढाँचे विकसित हुए, फ़ोर लेन से लेकर, टनल और सड़कों का जाल बिछा है। पीएमजीएसवाई के तहत रिकॉर्ड सड़कें बन रही हैं। एम्स जैसे संस्थान हो या आईआईटी और आईआईएम, ट्रिपल आईटी और पीजीआई सैटेलाइट सेंटर हिमाचल के लोगों के जनजीवन में बदलाव ला रहे हैं। इसके अलावा बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइसेज पार्क से हिमाचल की आर्थिकी का नया अध्याय लिखने की राह प्रधानमंत्री ने प्रशस्त की है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आपदा के समय हिमाचल के लोगों के साथ खड़े रहे। एक-एक जीवन बचाने के लिए सर संभव प्रयास के लिए, आपदा के बाद राहत, पुनर्वास और पुनर्निर्माण के लिए नरेन्द्र मोदी ने हर संभव सहयोग किया। इसके लिए मैं उनका पुनः आभार जताता हूँ। आने वाले समय में भी हिमाचल के विकास की इसी तरह तरजीह मिलती रहे इसके लिए श्री मोदी का तीसरी बार चार सौ से ज़्यादा सीटों से प्रधानमंत्री बनना ज़रूरी है। इसमें हिमाचल के चार की चार सीटों का सहयोग मिले, इसके लिए भारी से भारी संख्या में भाजपा के प्रत्याशियों को वोट देकर जिताना है।

सं. उप्रेती

वार्ता

image