Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल की जनता कांग्रेस को नकार देगी: जय राम ठाकुर

हिमाचल की जनता कांग्रेस को नकार देगी: जय राम ठाकुर

शिमला, 01 अगस्त (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को कहा कि देश के लोगों ने कांग्रेस पार्टी को नकार दिया है और राज्य की जनता भी उसे पूरी तरह नकार देगी।

श्री ठाकुर ने आज चम्बा जिला के साहो में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश के आर्थिक संकट के लिए पूर्व की कांग्रेस सरकारों जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के आर्थिक संकट का मूल कारण पिछली सरकार द्वारा अविवेकपूर्ण किए गए व्यय और अनियोजित विकास है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार का कार्यकाल गरीब और पिछड़े लोगों के कल्याण और उत्थान के लिए समर्पित रहा है। मुख्यमंत्री ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि साहो में उप-तहसील खोलने के संबंध में शीघ्र ही अधिसूचना जारी की जाएगी और लोगों की सुविधा के लिए पार्किंग का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने चम्बा जिले को आकांक्षी जिला घोषित किया है ताकि जिले की विकासात्मक आवश्यकताओं के लिए अतिरिक्त धनराशि सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रदेश और प्रदेशवासियों के प्रति विशेष लगाव है और गत साढ़े चार वर्षों के दौरान वह राज्य का सात बार दौरा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि गत दिवस मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने चम्बा के मिंजर मेले का विशेष उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार का मूल मंत्र है ‘जहां गरीब वहां सरकार’।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में महिला यात्रियों को किराए में 50 प्रतिशत की छूट और घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को प्रतिमाह 125 यूनिट निःशुल्क बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने प्रसिद्ध शिव मंदिर साहो में पूजा-अर्चना की और कहा कि मंदिर के छत की शीघ्र ही मरम्मत की जाएगी।

सं राम

वार्ता

image