Friday, Apr 26 2024 | Time 04:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नीदरलैण्ड्स के साथ हुए एमओयू का लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा:योगी

नीदरलैण्ड्स के साथ हुए एमओयू का लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा:योगी

लखनऊ, 07 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश और नीदरलैण्ड्स के बीच आज हुए एमओयू के माध्यम से प्रदेश को नई तकनीक प्राप्त होगी, जिसका लाभ जनता को प्राप्त होगा।

श्री योगी से बुधवार को यहां उनके सरकारी आवास पर नीदरलैण्ड्स के राजदूत श्री मार्टेन वैन डेन बर्ग ने भेंट की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत विशेष रूप से उत्तर प्रदेश और नीदरलैण्ड्स के प्रगाढ़ सम्बन्ध हैं। उन्होंने प्रदेश तथा नीदरलैण्ड्स के बीच पूर्व में हुए एमओयू को तेजी से आगे बढ़ाने के निर्देश दिये।

उन्होंनेे कहा कि इस एमओयू को 5 वर्षाें के लिए विस्तार देते हुए वर्ष 2024 तक आगे बढ़ाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री के समक्ष प्रदेश के मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय तथा नीदरलैण्ड्स के राजदूत ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किये। उन्होंने कहा कि आज हुए एमओयू के माध्यम से उत्तर प्रदेश को नई तकनीक प्राप्त होगी, जिसका लाभ जनता को प्राप्त होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश असीम सम्भावनाओं वाला प्रदेश है, जहां विभिन्न सेक्टरों में कार्य के लिए अवसर उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि खाद्य प्रसंस्करण के साथ-साथ गन्ना, आलू, पुष्प उत्पादन एवं डेयरी उद्योग में आधुनिक तकनीक का प्रयोग करके किसानों की आय को दुगना किया जा सकता है। इसके अलावा, नीदरलैण्ड्स सरकार गंगा जी की सफाई तथा सीवेज ट्रीटमेन्ट में सहयोग प्रदान करेगी, जिससे मां गंगा अविरल और निर्मल होगी।

इस एमओयू के अनुसार ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन, नगरीय विकास एवं अवस्थापना, जल प्रबन्धन, जलापूर्ति, जल स्रोतों की स्वच्छता व जलाशयों का पुनर्जीवीकरण, सीवेज ट्रीटमेंट, परिवहन प्रबन्धन व अवस्थापना के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में रिन्यूबल इनर्जी को भी बढ़ावा देने का कार्य किया जाएगा।

त्यागी

जारी वार्ता

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image