Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लोकतंत्र में जनता का फैसला सर्वोपरि, कमियों की होगी समीक्षा : सुशील

लोकतंत्र में जनता का फैसला सर्वोपरि, कमियों की होगी समीक्षा : सुशील

पटना 24 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सुशील कुमार मोदी ने राज्य में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटोें के उप चुनाव परिणाम में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रत्याशियों की स्थिति पर आज कहा कि लोकतंत्र में जनता का फैसला सबसे ऊपर है इसलिए इसकी गहन समीक्षा की जाएगी और जो कमियां रह गई है उसे जल्द दूर कर लिया जाएगा।

श्री मोदी ने उप चुनाव परिणाम पर अपनी ट्वीट कर प्रतिक्रिया देते हुये कहा, “लोकतंत्र में जनता का फैसला सबसे ऊपर है इसलिए इसकी गहन समीक्षा की जाएगी और जो कमियां रह गई है उसे जल्द दूर कर लिया जाएगा। संसदीय राजनीति में उपचुनाव इतने स्थानीय मुद्दों पर होते हैं कि इनके परिणाम न मुख्य चुनाव को प्रभावित करते हैं, न कोई विश्वसनीय संकेत साबित होते हैं। हमें पूरा भरोसा है कि राजग वर्ष 2020 में 2010 की सफलता दोहरायेगा।”

भाजपा नेता ने कहा कि बिहार विधानसभा की पांच सीटों पर हुए उप चुनाव में कांग्रेस का खाता नहीं खुला। दरौंधा में राजग के विद्रोही प्रत्याशी ने जीत पायी जबकि वहां राजद तीसरे स्थान पर रहा। नाथनगर में राजग का उम्मीदवार जीता। समस्तीपुर (सुरक्षित) लोकसभा सीट जीत कर तो हमने संसदीय चुनाव की सफलता दोहरायी।

श्री मोदी ने कहा कि वर्ष 2009 में बिहार की पहली राजग सरकार के समय विधानसभा की 18 सीटों पर हुए उपचुनाव में दो तिहाई सीटों पर विरोधी दलों के उम्मीदवार जीते थे, लेकिन साल भर बाद 2010 में जब आम चुनाव हुआ तब राजग ने तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार में वापसी की थी। वह शानदार जीत ऐसी थी कि कई चुनाव-पूर्व अनुमान धराशायी हो गए थे।

सूरज

वार्ता

image