Friday, Apr 26 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भावना, भ्रम और भय का व्यापार कर सरकार चलाने वालों से लोग रहें सावधान : सोनिया

भावना, भ्रम और भय का व्यापार कर सरकार चलाने वालों से लोग रहें सावधान  : सोनिया

पटना 02 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान का शंखनाद करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नाम लिए बगैर उस पर भावना, भ्रम और भय का व्यापार कर सरकार चलाने का आरोप लगाया और कहा कि महात्मा गांधी के सत्य, अहिंसा एवं सत्याग्रह के मार्ग पर चलते हुए हम सब को एकजुट होकर इसके खिलाफ लड़ना होगा।

श्रीमती गांधी ने शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती के मौके पर पश्चिम चंपारण में उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण और गांधी चेतना रैली को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि देश में कुछ लोग भावना, भ्रम और भय का व्यापार करके सरकार चला रहे हैं। उन सब से जनता सावधान रहे और सही निर्णय ले। उन्होंने कहा कि इसके लिए गांधी जी के सत्य, अहिंसा और स्वराज के मार्ग पर चलते हुए हम सब को एकजुट होकर लड़ना होगा। यही महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी । कांग्रेस गांधी जी के सत्य और अहिंसा के मार्ग पर लगातार चल कर संघर्ष कर रही है और सब के सहयोग से इसमें सफलता भी पाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने भगवान बुद्ध, महावीर, गुरू गोविंद सिंह की जन्मभूमि और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कर्मभूमि बिहार को नमन करते हुए कहा कि आज श्री लालबहादुर शास्त्री का भी जन्म दिवस है। वह उन्हें भी नमन करती है, जिन्होंने ‘जय जवान जय किसान’ का नारा दिया। यह नारा इस कठिन समय में पहले से भी ज्यादा प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए तो महात्मा गांधी के विचार ही पार्टी की आत्मा है।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image