Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में सहयोग करेंः त्रिवेन्द्र

जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में सहयोग करेंः त्रिवेन्द्र

देहरादून 21 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस की महामारी के कारण आपात स्थिति से निपटने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को जनता से सहयोग करने की अपील की और कहा कि रविवार को जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में सभी के सहयोग की जरूरत है। लोग सरकार द्वारा दी जा रही हिदायतों को समझें और सर्तकता बरतें।

श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि सरकार द्वारा अपने स्तर पर कोरोना से निपटने के लिए सभी एहतियातन उपाय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा लोगों को किसी भी अफवाह से भयभीत होने की जरुरत नहीं है। कोरोना से निपटने के लिए राज्य का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। राज्य में किसी चीज की कोई कमी नहीं है। सभी जरूरी सामान और सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है। दवाएं, राशन, पानी और पेट्रोल तथा डीजल सहित सभी वस्तुएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है तथा हर जरूरत का सामान आप तक पहुंचाने के इंतजाम किये जा रहे है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कल जनता कर्फ्यू का आह्वान किया गया है। जिसे बिना जनता के सहयोग के सफल नहीं बनाया जा सकता है इसलिए हम सभी की जिम्मेदारी है कि कोरोना के खिलाफ लड़ी जाने वाली इस लड़ाई मेें सभी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करे और जनता कर्फ्यू को सफल बनाये। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आपकी सुरक्षा के लिए जो दिशा निर्देश या हिदायतें दी जा रही है उन्हें समझे। तभी सतर्कता और सावधानी से ही कोराना से बचा जा सकता है।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने कहा कि सरकार और प्रशासन कोरोना को लेकर पूरी तरह सजग है। पलपल की अपडेट सभी जिलों से ली जा रही है उन्होंने लोगों से आपस में दूरी बनाये रखने और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की अपील की है। उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन द्वारा अहतिहात के तौर पर जो कदम उठाये जा रहे हंै उनके अनुपालन में सहयोग करें, जिससे किसी भी स्थिति से निपटा जा सके।

सं. उप्रेती

वार्ता

More News
आन्ध्र प्रदेशः सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत

आन्ध्र प्रदेशः सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत

16 Apr 2024 | 7:11 PM

नेल्लोर, 16 अप्रैल (वार्ता) आन्ध्र प्रदेश में मंगलवार को चेन्नई-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग पर कवाली मंडल के गौरवरम गांव में एक कार और लॉरी की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गयी।

see more..
image