Thursday, Sep 20 2018 | Time 07:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘गाजा में इजरायली सैनिकों ने की गोलीबारी, एक की मौत’
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
भारत Share

सरकार में बैठे लोग मनुवादी सोच के :तेजस्वी

सरकार में बैठे लोग मनुवादी सोच के :तेजस्वी

नयी दिल्ली 04 सितम्बर (वार्ता) बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आज आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार में मनुवादी सोच के लोग शामिल हैं जो बहुजन समाज और सामाजिक न्याय के लिए लड़ने वालों को डराने- धमकाने का प्रयास कर रहे हैं।

श्री यादव ने जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यलय के शिक्षकों एवं छात्रों की ओर से ‘समकालीन राजनीति में युवाओं की भूमिका’ विषय पर यहां आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि मनुवादी सोच के लोग बहुजन समाज के हित के लिए सोचने वाले और सामाजिक न्याय के पक्षधर लोगों को दबाने तथा डराने-धमकाने का प्रयास कर रहे हैं जिसका पुरजोर विरोध किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बुद्धिमानी से एकजुट होकर इस खतरे से निपटा जा सकता है। इसके लिए समय को गवायें बिना प्रयास किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राजनीति में किस प्रकार से बदले की भावना से कार्य किया जा सकता है, उसका वह उदाहरण वह खुद ही हैं। उन्होंने कहा कि उन पर आरोप लगाया गया है कि जब वह 13-14 साल के थे, उस वक्त उन्होंने रेलवे में घोटाला किया था। इसके वर्षों बाद वह राष्ट्रीय जनता दल की ओर से बिहार सरकार में शामिल हुए और उपमुख्यमंत्री बने। इस दौरान उनके पास तीन महत्वपूर्ण विभाग थे लेकिन उस दौरान उन पर किसी घोटाले का आरोप नहीं लगा।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता ने कहा कि इस बार जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय छात्र संघ का चुनाव लड़ा जायेगा। दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनाव में भी भागीदारी की जायेगी।

अरुण.श्रवण

वार्ता

More News
राममंदिर शीघ्र बने, हिन्दू मुस्लिम एकता होगी मज़बूत -भागवत

राममंदिर शीघ्र बने, हिन्दू मुस्लिम एकता होगी मज़बूत -भागवत

19 Sep 2018 | 11:02 PM

नयी दिल्ली 19 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आज कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर जल्द से जल्द बनना चाहिए। ऐसा होने से हिन्दू और मुसलमानों के बीच झगड़े के कारण समाप्त हो जाएगा और सांप्रदायिक एकता मजबूत होगी।

 Sharesee more..
अफगानिस्तान के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं : गनी

अफगानिस्तान के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं : गनी

19 Sep 2018 | 10:11 PM

नयी दिल्ली 19 सितम्बर (वार्ता) अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने आज यहां कहा कि पाकिस्तान में नयी सरकार के गठन के बावजूद अफगानिस्तान के बारे में उसकी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है।

 Sharesee more..
image