Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
दुनिया


पुलवामा हमले के प्रायोजकों को मिले सजा: पुतिन

पुलवामा हमले के प्रायोजकों को मिले सजा: पुतिन

मॉस्को 15 फरवरी (वार्ता) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए शुक्रवार को कहा कि इस हमले के प्रायोजकों और मुजरिमों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

श्री पुतिन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे संदेश में गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “हम इस जघन्य अपराध की कड़ी निंदा करते हैं। रूस दुख की इस घड़ी में भारत के साथ है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता है।”

उन्होंने कहा, “हम आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ सहयोग को और अधिक मजबूत करने के लिए सदैय तैयार हैं।”

इस बीच इजरायल ने भी पुलवामा आतंकवादी हमले की निंदा की है। इजरायल के भारत में राजदूत रॉन माल्का ने आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, “दुख की इस घड़ी में हम अपने भारतीय दोस्तों के साथ खड़े हैं। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के परिजनों, भारत के लोगों और भारत सरकार के प्रति हमारी गहरी संदवेदनाएं है।”

भारत ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमले को लेकर कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कहा है कि पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेएएम) ने इस हमले का अंजाम दिया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र और अन्य देशाें से पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूहों को प्रतिबंधित किये जाने का आह्वान किया है।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान की सरकार ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी मसूद अजहर की अगुवाई वाले आतंकवादी समूह को चलाने और उसके ढांचे को मजबूत करने के लिए उसे पूरी स्वतंत्रता दी है।

विश्वभर में इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा हो रही है। पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में गुरुवार शाम को सीआरपीएफ के वाहन पर किये गये आतंकवादी हमले में कम से कम 40 जवान शहीद हो गये और कई जवान घायल हो गये।

image