Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:21 Hrs(IST)
image
खेल


आस्ट्रेलिया को मदद देगी पर्थ की पिच: पोंटिंग

आस्ट्रेलिया को मदद देगी पर्थ की पिच: पोंटिंग

एडिलेड, 11 दिसंबर (वार्ता) पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने उम्मीद जताई है कि पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट में मेहमान भारत के खिलाफ मेजबान टीम को अधिक फायदा मिलेगा।

एडिलेड ओवल में पहला टेस्ट हारकर चार मैचों की सीरीज़ में 0-1 से पिछड़ चुकी आस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान पोंटिग ने कहा,“ आस्ट्रेलिया को अगले मैच में वापसी करना जरूरी होगा। लेकिन साथ ही पहले मैच से उन्हें सीखना चाहिये और इस मैच में अपने प्रदर्शन को ध्यान से देखकर उसकी समीक्षा करनी चाहिये।”

भारत और आस्ट्रेलिया की टीमें अब पर्थ रवाना होंगी जहां 14 दिसंबर से दूसरा टेस्ट खेला जाना है। विशेषज्ञों के अनुसार पर्थ पर तेज़ गेंदबाज़ों को फायदा हो सकता है जहां की पिच उछाल भरी है जबकि स्पिनरों को इस पर संघर्ष करना पड़ता है। पोंटिंग ने कहा,“मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया के पास वापसी करने का यह सबसे अच्छा मौका है। पर्थ की पिच हमारे खिलाड़ियों को भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में अधिक मददगार होगी।”

43 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा,“ आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने इस सप्ताह काफी बेकार खेला और 30 रन के भीतर कई विकेट गंवाये। हम नहीं कहेंगे कि भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है लेकिन वे काफी प्रभावशाली थे।”

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा,“ हमारी टीम को पिछले मैच से सीखना होगा और उससे सकारात्मक पहलुओं को लेकर आगे बढ़ना होगा। लेकिन यह भी देखना चाहिये कि उन्होंने कहां गलतियां कीं ताकि अगले मैच में अौर बेहतर खेल सकें।”

 

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image