Saturday, Jul 20 2019 | Time 08:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 21 जुलाई)
  • विदेश सचिव ने टैंकर जब्त करने को लेकर आपात बैठक बुलाई
  • चीन के गैस फैक्ट्री में विस्फोट,10 की मौत,19 घायल
  • अमेरिकी सेना की मेजबानी करने को तैयार सऊदी किंग
  • हंट ने ईरान को टैंकर मामले पर चेताया
  • आतंकवादी ने किया पुलिस टीम पर हमला, एक की मौत
  • अदालत से सम्मन मिलने के बाद कोसोवो के प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दिया
  • बिना शर्त ईरान से बातचीत को तैयार : पोंपियो
  • चुनाव से पहले विपक्ष के कई नेता भाजपा में आएंगे : पाटिल
राज्य


शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव

शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव

चुरहट (सीधी), 03 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सीधी जिले के चुरहट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा पर अज्ञात तत्वों द्वारा कथित तौर पर पथराव का मामला सामने आया है।

मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के विधानसभा क्षेत्र चुरहट में हुए इस मामले के बाद भारतीय जनता पार्टी ने जहां एक ओर इसे कांग्रेस की बौखलाहट बताया है, वहीं कांग्रेस ने पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया है। घटना में मुख्यमंत्री पूरी तरह सुरक्षित हैं।

कल देर रात चुरहट में अज्ञात लोगों ने श्री चौहान के रथ पर कथित तौर पर पत्थर फेंके। इसके बाद श्री चौहान ने मंच से नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह का नाम लेते हुए कहा कि छिपकर पत्थर फेंकने वालों में अगर ताकत है तो वे सामने आकर मुकाबला करें। उन्होंने कहा कि वे इन कायराना हरकतों से डरने वाले नहीं हैं और उनके साथ पूरी जनता है।

श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की राजनीति को कहां ले जाएगी, मध्यप्रदेश में हिंसा की राजनीति को कभी स्थान नहीं मिला है।

वहीं घटना के सामने आने के फौरन बाद नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने अपने बयान में कहा कि विरोधियों पर किसी प्रकार की उग्रता की कांग्रेस की संस्कृति नहीं है। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इसमें कोई भी कांग्रेसजन शामिल नहीं है।

श्री सिंह ने आशंका जताई कि उन्हें और चुरहट की जनता को बदनाम करने के लिए ये साजिश रची गई है।

वहीं भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि कांग्रेस गालीगलौज के बाद अब हिंसा पर उतर आई है। कांग्रेस मुख्यमंत्री की लोकप्रियता से घबरा कर राजनीतिक सद्धभावना को भी समाप्त कर रही है।

मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा इन दिनों विंध्य क्षेत्र के सीधी से गुजर रही है।

More News
प्रियंका का ‘हठ योग’ मृत प्राय. कांग्रेस को दिला सकता है संजीवनी

प्रियंका का ‘हठ योग’ मृत प्राय. कांग्रेस को दिला सकता है संजीवनी

19 Jul 2019 | 11:50 PM

लखनऊ 19 जुलाई (वार्ता) चंद महीने पहले सक्रिय राजनीति में पदार्पण करने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लोकसभा चुनाव में संख्या बल के लिहाज से भले ही आशानुरूप प्रदर्शन न कर सकी हो लेकिन उत्‍तर प्रदेश की राजनीति के दूसरे स्पेल में उन्होने शुक्रवार को ‘हठ योग’ की बदौलत कानून व्यवस्था के मामले में बहुमत की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का प्रभावी तरीके से मुकाबला कर हाशिये पर पड़ी पार्टी में उम्मीद की किरण जगा दी है।

see more..
कामत गोवा विस में विपक्ष के नेता

कामत गोवा विस में विपक्ष के नेता

20 Jul 2019 | 12:00 AM

पणजी 19 जुलाई (वार्ता) गोवा विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर ने मडगांव विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत को शुक्रवार को विपक्ष के नेता के रूप में मान्यता दे दी।

see more..
image