Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पेट्रोल-डीजल कीमत: केन्द्र,राज्य सरकारों को करनी चाहिए बातचीत: सीतारमण

पेट्रोल-डीजल कीमत: केन्द्र,राज्य सरकारों को करनी चाहिए बातचीत: सीतारमण

चेन्नई, 20 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को गंभीर मुद्दा करार देते हुए शनिवार को कहा कि उपभोक्ताओं को राहत दिलाने के लिए केंद्र तथा राज्य सरकारों को बात करनी चाहिए।

श्रीमती सीतारमण ने यहां पेट्रोल तथा डीजल की बढ़ रही कीमतों को लेकर कहा, “ यह एक गंभीर मुद्दा है और कीमतों में कमी के अलावा कोई भी जवाब लोगों को संतुष्ट नहीं कर सकता। उपभोक्ताओं के लिए खुदरा ईंधन मूल्य में कमी लाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों के निर्यातक देशों का संगठन (ओपेक) ने उत्पादन का जो अनुमान लगाया था, उसमें भी कमी आने की संभावना है, जिससे चिंता और बढ़ रही है। तेल के दाम पर सरकार का नियंत्रण नहीं है। इसे तकनीकी तौर पर मुक्त कर दिया गया है। तेल कंपनियां कच्चा तेल आयात करती हैं, रिफाइन करती हैं और बेचती हैं।

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में नरमी के बावजूद घरेलू स्तर पर ईंधन की कीमतों में तेजी का रुख लगातार 12 वें दिन भी बना रहा और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल आज 39 पैसे बढ़कर 90.58 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 37 पैसे चढ़कर 80.97 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुकी है।

संतोष.श्रवण

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image