Friday, Apr 19 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाय: सपा

पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाय: सपा

सहारनपुर, 23 जून(वार्ता)समाजवादी पार्टी(सपा) ने पेट्रोल और डीजल के दामों को नियंत्रण में रखने के लिए इसे जीएसटी के दायरे में लाने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन मंगलवार को जिलाधिकारी को सौंपा।

सहारनपुर नगर के विधायक एवं प्रदेश पार्टी प्रवक्ता संजय गर्ग की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी अखिलेश सिंह को सौपे ज्ञापन में प्रधानमंत्री से मांग की है कि महंगाई पर नियंत्रण, किसानों और मध्य वर्ग को राहत देने के लिए पैट्रोलियम पदार्थों के दामों को एक समान स्तर पर बनाए रखने के लिए इसे जीएसटी के दायरे में लाया जाए।

सपा नेताओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपने के बाद संवाददाताओं को बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेलो के दाम आज निम्न स्तर पर है जबकि भारत में भारी करो के बोझ के चलते डीजल और पैट्रोल के दामों में बेतहाशा बढोत्तरी हो गई है। एक पखवाडे में डीजल के दामों में 9.45 रूपए प्रति लीटर और पेट्रोल के दामोे में 8.30 रूपए प्रति लीटर की भारी वृद्धि होने से आमजन की परेशानी बढी है। भारत में डीजल 18 रूपए प्रति लीटर और पेट्रोल 17 रूपए प्रति लीटर की मूल कीमत है। इस पर 69 फीसद कर है। उन्होंने कहा कि नेपाल और भूटान में इन तेलो के दाम भारत से कम है। जबकि ये दोनो देश भारत से ही इनकी खरीदारी करते है।

ज्ञापन देने वालो में संजय गर्ग के साथ नगर निगम में पार्टी के पार्षद अभिषेक अरोडा, इमरान सैफी, शाहनवाज, अमीर आलम, गुलशेर, सपा अध्यक्ष आजम शाह, विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष परीक्षित वर्मा, अब्दुल हफीज और नितिन जैन आदि शामिल थे।

सं भंडारी

वार्ता

image