Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:30 Hrs(IST)
image
बिजनेस


फोनपे ने दो लाख रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से जोड़ा

फोनपे ने दो लाख रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से जोड़ा

नयी दिल्ली 26 मई,(वार्ता) डिजिटल भुगतान ऐप फोनपे ने यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफ़ेस (यूपीआई) से दो लाख रुपे क्रेडिट कार्ड को लिंक करने वाला पहला डिजिटल पेमेंट ऐप बन गया है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इसके अलावा, फोनपे ने यूपीआई पर रूपे क्रेडिट के ज़रिए, 150 करोड़ रुपये की टोटल पेमेंट वैल्यू की भी प्रक्रिया की है।

फोनपे का मकसद, यूपीआई पर रूपे क्रेडिट के लिए बड़े पैमाने पर सुविधाएं उपलब्ध कराना है, ताकि ग्राहक और व्यापारी, दोनों ज़्यादा से ज़्यादा इसका इस्तेमाल कर सकें। फोनपे पहले से ही देश में 1.2 करोड़ मर्चेंट आउटलेट्स पर, यूपीआई पर रूपे क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल की सुविधा मुहैया करा रहा है। इसकी वजह से क्रेडिट कार्ड इकोसिस्टम में, व्यापारियों के बीच फोनपे की गहरी पैठ बन गई है। यूपीआई के बड़े पैमाने पर इस्तेमाल की वजह से, यह पक्का हो गया है कि ग्राहकों के पास लेन-देन के लिए, अपने रुपे क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कहीं भी और कभी भी करने की सुविधा है। फोनपे, फोनपे ऐप पर ज़रूरी सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है, ताकि ग्राहक लेन-देन के लिए इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकें। फोनपे उपभोक्ताओं को ऐसी सूचनाएं भी लगातार भेजता हैं जिससे सुविधाओं की जानकारी आसानी से समझ में आ जाए।

शेखर

वार्ता

More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

25 Apr 2024 | 3:52 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image