Friday, Mar 29 2024 | Time 13:46 Hrs(IST)
image
खेल


टाटा ओपन महाराष्ट्र में उतरेंगे पियरे और कार्लोविच

टाटा ओपन महाराष्ट्र में उतरेंगे पियरे और कार्लोविच

पुणे, 24 दिसम्बर (वार्ता) वर्ल्ड नंबर-24 फ्रांस के बेनोएट पियरे और पिछली बार के उपविजेता क्रोएशिया के इवो कार्लोविच यहां बालेवाड़ी स्टेडियम में अगले साल तीन से नौ फरवरी तक आयोजित होने वाले टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे संस्करण में वापसी करेंगे।

महाराष्ट्र सरकार की ओर से आयोजित होने वाले इस टेनिस टूर्नामेंट में पूर्व विंबलडन क्वार्टर फाइनलिस्ट और एटीपी एकल रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ 16वीं रैंकिंग हासिल करने वाले फिलिप कोलश्रेबर पहली बार इसमें भाग लेने जा रहे हैं। भारत के प्रमुख एटीपी 250 टूर्नामेंट का यह 25वां साल है।

30 वर्षीय पियरे 2016 में करियर की सर्वश्रेष्ठ 18वीं रैंकिंग हासिल कर चुके हैं और 2018 में वह दो एटीपी खिताब जीत चुके हैं। वह 2018 में यहां सेमीफाइनल तक का सफर तय कर चुके हैं और इस बार उन्हें खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। फ्रांसीसी खिलाड़ी पियरे इस सीजन में लियोन और मारकेश में खिताब अपने नाम कर चुके हैं और वह अपने इस प्रदर्शन को यहां भी बरकरार रखना चाहेंगे।

वहीं, छह फुट और 11 इंच लंबे क्रोएशियाई खिलाड़ी कार्लोविच इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के साथ एटीपी टेनिस इतिहास में दो सबसे लंबे खिलाड़ियों के बीच फाइनल खेलने का विश्व रिकॉर्ड बना चुके हैं। कार्लोविच पिछले साल जनवरी में तीन मुश्किल सेटों में यह मुकाबला हारे थे लेकिन इस बार वह खिताब जीतने की कोशिश करेंगे।

जर्मनी के 36 वर्षीय कोलश्रेबर तीन विभिन्न कोर्ट पर आठ एटीपी खिताब अपने नाम चुके हैं। वह टाटा ओपन महाराष्ट्र में पहली बार उतरेंगे। पूर्व वर्ल्ड नंबर-16 और मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में 79वें पायदान पर काबिज जर्मन खिलाड़ी ने इस साल इंडियन वेल्स ओपन में वर्ल्ड नंबर-एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर बड़ा उलटफेर किया था। कोलश्रेबर अपनी इस जीत से काफी उत्साहित हैं और इस टूर्नामेंट को लेकर उनके अंदर गजब का उत्साह हैं।

राज

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image