Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य


अब तक 1.95 लाख यात्रियों ने किये बाबा बर्फानी के दर्शन

अब तक 1.95 लाख यात्रियों ने किये बाबा बर्फानी के दर्शन

श्रीनगर, 16 जुलाई (वार्ता) एक जुलाई से शुरू हुई अमरनाथ तीर्थयात्रा से अब तक करीब 1.95 लाख तीर्थयात्री दक्षिण कश्मीर में हिमालय स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा में बाबा बफार्नी के दर्शन कर लिये हैं।

इस बीच पहलगाम और बालताल से अमरनाथ यात्रियों का नया जत्था मंगलवार को रवाना हुआ।

एक यात्रा अधिकारी ने यूनीवार्ता को मंगलवार को बताया कि मौसम सुहाना है और तीर्थयात्री सुबह से ही अमरनाथ गुफा की तरफ बढ़ रहे हैं जिन्होंने बाबा बर्फानी के कल दर्शन कर लिये थे वे अब वापस लौट रहे हैं।

उन्होंने बताया कि एक जुलाई को अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद से आज सुबह तक करीब 1.95 लाख तीर्थयात्रियों ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर लिए हैं। यात्रा का समापन 15 अगस्त को होगा।

उन्होंने बताया कि महिलाओं, बच्चों और साधुओं समेत तीर्थयात्रियों का नया जत्था पहलगाम आधार शिविर से रवाना हो चुका है। इस बीच मार्ग में पड़ने वाले चंदनवाड़ी समेत विभिन्न ठहराव स्थलोें पर रुकने वाले तीर्थयात्री भी आज सुबह रवाना हो गये हैं।

उन्होंने बताया कि बालटाल के आधार शिविर से भी तीर्थयात्रियों का नया जत्था मंगलवार सुबह रवाना हुआ। तीर्थयात्रियों में महिलाएं, बच्चे और साधु भी शामिल हैं।

सोमवार को तीर्थयात्रा के 15 वें दिन 10,833 तीर्थयात्रियों ने बाबा बर्फानी के दर्शन किये हैं। मंगलवार सुबह से ही तीर्थीयात्री बाबा बर्फानी के दर्शन कर रहे हैं।

इस बीच हेलिकॉप्टर सेवा भी दोनों ओर से सामान्य रूप से चल रही है। कुछ तीर्थयात्री बाबा बर्फानी के दर्शन के बाद घर जाने से पहले गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम सहित डल झील और अन्य पर्यटन स्थलों की यात्रा का भी आनंद उठा रहे हैं।

प्रियंका.श्रवण

वार्ता

More News
बाराबंकी में कार पेड़ से टकरायी,तीन मरे

बाराबंकी में कार पेड़ से टकरायी,तीन मरे

18 Apr 2024 | 3:58 PM

बाराबंकी 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बाराबंकी जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि एक मामूली रुप से घायल हो गया।

see more..
image