Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:41 Hrs(IST)
image
राज्य


गरीबों के सशक्तीकरण की योजना है आयुष्मान भारत : मोदी

गरीबों के सशक्तीकरण की योजना है आयुष्मान भारत : मोदी

रांची 23 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के दस करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना को ‘गेमचेंजर’ बताया और कहा कि यह गरीबों के सशक्तीकरण की दिशा में उठाया गया कदम है।

श्री मोदी ने यहां प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना(पीएमजेएवाई)-आयुष्मान भारत की शुरुआत करने के बाद अपने संबोधन में कांग्रेस पर ‘गरीबी हटाओ’ नारे का इस्तेमाल केवल वोट बैंक के लिए करने का आरोप लगाते हुये कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में आज शुरू की गई इस योजना का लाभ सभी जाति, धर्म एवं संप्रदाय के गरीब लोगों को मिलेगा। उन्होंने कहा, “पीएमजेएवाई-आयुष्मान भारत गरीबों को सशक्त बनाने की दिशा में उठाया गया कदम है और यह गेमचेंजर साबित होगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस योजना को कुछ लोग ‘मोदीकेयर’ तो कुछ गरीबों की योजना कह रहे हैं। निश्चित रूप से इस योजना से गरीबों की सेवा हो सकेगी। इससे गरीबी दूर करने में अवश्य मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गरीब को सम्मान के साथ जीने का अधिकार है। उनकी सरकार ‘सबका साथ सबका विकास’ में विश्वास करती है।

सूरज

जारी (वार्ता)

More News
बांदीपोरा में मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान जारी

बांदीपोरा में मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान जारी

24 Apr 2024 | 12:12 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के तलाशी अभियान जारी है।

see more..
image