Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
खेल


खिलाड़ियों को मानसिक रूप से मजबूत होना होगा: शास्त्री

खिलाड़ियों को मानसिक रूप से मजबूत होना होगा: शास्त्री

लंदन, 05 सितम्बर (वार्ता) इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट गंवाने के बाद पांच मैचों की सीरीज में 1-3 से पिछड़ चुकी भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने पांचवें टेस्ट से पहले भारतीय खिलाड़ियों को कहा है कि उन्हें मानसिक रूप से मजबूत होना होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट शुक्रवार से ओवल में शुरू होने जा रहा है। शास्त्री ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मुझे लगता है कि हमें मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरत है। हमने विदेशी जमीन पर टीमों का मुकाबला किया है लेकिन अब सिर्फ प्रतिस्पर्धा करने की बात नहीं है, हमें यहां से विदेशों में जीतना होगा। आपको यह समझना होगा कि आपने गलतियां की हैं और आपको इसे सुधारने की जरूरत है। अब आपके पास आखिरी मौका है।”

शास्त्री ने कहा, “सीरीज की स्कोर लाइन 3-1 है और जिसका मतलब है कि भारत सीरीज हार चुका है। यह स्कोर पिछले मैच में 2-2 हो सकता था और मेरी टीम इस बात को जानती है। लेकिन यह ऐसी टीम है जो आसानी से हार नहीं मानती है और यह आखिरी मैच में कड़ा मुकाबला करने उतरेगी।”

कोच ने साथ ही कहा कि खिलाड़ियों को सही शॉट चयन, आत्मविश्वास और मानसिक दृढ़ता दिखानी होगी। शास्त्री इस बात से निराश थे कि टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में फिनिश लाइन पार नहीं कर सकी लेकिन उन्होंने साथ ही अपनी टीम का बचाव करते हुए कहा, “कोई अन्य टीम पिछले 15-20 साल में विदेशी जमीन पर इतना नहीं जीत पायी है जितना इस टीम ने जीता है। आप रिकॉर्ड को देखें तो पिछले तीन वर्षों में हमने विदेशी जमीन पर नौ मैच और तीन सीरीज जीती हैं।”

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image