Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:46 Hrs(IST)
image
खेल


खिलाड़ी भी बिजनेस क्लास में यात्रा करें: मेहता

खिलाड़ी भी बिजनेस क्लास में यात्रा करें: मेहता

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (वार्ता) युवा ओलम्पिक खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए सम्मान समारोह समाप्त हो चुका था और भारतीय ओलम्पिक संघ के महासचिव राजीव मेहता को धन्यवाद सम्बोधन देने के लिए कहा गया लेकिन अपने सम्बोधन में उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के सामने कुछ मांगे रखकर अचानक उन्हें हतप्रभ कर दिया।

खेल मंत्री राठौड़ इससे पहले अपने सम्बोधन में कह चुके थे कि खिलाड़ियों की हर जरूरत को पूरा किया जाएगा और उन्हें वे सभी सुविधाएं दी जाएंगी जिससे वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर सकें और देश के लिए पदक जीत सकें।

मेहता ने सबसे पहले खेल मंत्री और सरकार को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया लेकिन फिर साथ ही खेल मंत्री के सामने अचानक कुछ मांगे रख डालीं।

आईओए के महासचिव ने कहा, “अधिकारी बिजनेस क्लास में और देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ी इकोनामी क्लास मे यात्रा करें यह बात कुछ हजम नहीं होती है इसलिए मेरा मंत्री जी आग्रह है कि खिलाड़ियों को भी बिजनेस क्लास में यात्रा करने की सुविधा दी जाए।”

मेहता ने फिर साथ ही कहा कि खिलाड़ियों का टीए/ डीए 50 डॉलर से बढाकर 100 डॉलर कर दिया जाए और उनका फ़ूड सप्लीमेंट्स का भत्ता 450 रुपये से बढाकर 1000 रुपये कर दिया जाए। उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि मंत्री जी मेरी बात पर गौर फरमाएंगे और इसके लिए जल्द मंजूरी देंगे।”

मेहता ने ये मांगे पेश कर एकबारगी तो राठौड़ और आईओए अध्यक्ष डा नरेंद्र ध्रुव बत्रा को हैरान कर दिया। हालांकि दोनों ने मेहता के सुझाव का तालियां बजा कर स्वागत किया।

 

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image