Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन जिला कारागार में पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी कैदी पुरस्कृत

जालौन जिला कारागार में पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी कैदी पुरस्कृत

जालौन 18 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन जिला कारागार में शीतकालीन चतुर्थ ओलंपियाड खेलों के गुरूवार को समापन समारोह में विजेता कैदियों को पुरस्कृत किया गया।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने जिला कारागार उरई में शीतकालीन चतुर्थ ओलंपियाड खेल समापन के अवसर पर कैदी खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित करते हुए कहा निश्चित रूप से जेल के अंदर इस तरह के कार्यक्रमों से कैदियों के हृदय को बदला जा सकता है। खेलकूद जैसी प्रतियोगिताओं से कैदी क्या आम जनमानस के दिल और दिमाग में बदलाव आ जाता है साथ ही खेल से व्यक्ति का बौद्धिक मानसिक एवं शारीरिक विकास भी होता है।

जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने कहा की कैदियों के मानसिक एवं बौद्धिक विकास के लिए जेल परिसर में ही खेल के मैदान को विकसित कर लगातार खेल खेलकूद की प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहता। इस बार की प्रतियोगिता में क्रिकेट के कप्तान बृजेंद्र सिंह को प्रथम ट्रॉफी, रस्साकशी में धीरेंद्र को, वालीबाल में बृजेंद्र सिंह को इसी तरह महिला वर्ग में नींबू दौड़ प्रतियोगिता में बबीता को प्रथम स्थान, कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता में रानी देवी को प्रथम पुरस्कार इनके अलावा और अन्य प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पाने वाले महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों को जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन द्वारा पुरस्कृत किया गया।

इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजनों के लिए जेल अधीक्षक को कई बार प्रशस्ति पत्र भी मिल चुके हैं । इस बार भी समापन के मौके पुलिस महानिरीक्षक कारागार के द्वारा भिजवाए गए प्रशस्ति पत्र को भी जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा को प्रदान किया।

सं सोनिया

वार्ता

More News
image