Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:07 Hrs(IST)
image
खेल


डीडीए के 10 स्थानों पर बन रहे हैं खेल के मैदान:कपूर

डीडीए के 10 स्थानों पर बन रहे हैं खेल के मैदान:कपूर

नयी दिल्ली, 14 सितम्बर(वार्ता) दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के उपाध्यक्ष तरुण कपूर ने कहा है कि स्वस्थ तन के लिए स्वच्छ वातावरण जरूरी है और इसी को ध्यान में रखकर प्राधिकरण 10 स्थानों पर क्रीड़ा स्थल बना रहा है।

श्री कपूर ने राष्ट्रमंडल खेल गांव में शनिवार को पांचवीं यमुना ट्राफी की शुरुआत करने के मौके पर कहा कि स्वस्थ शरीर के लिए स्वच्छ पर्यावरण भी नितांत आवश्यक है। दिल्लीवासियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए डीडीए विभिन्न इलाकों में खाली पड़ी जमीन पर खेल के मैदान बनाने को अग्रसर है।

उन्होंने कहा यमुना ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट का ध्येय यमुना को निर्मल बनाना है। उपाध्यक्ष ने कहा कि यदि दिल्ली के लोगों को सेहतमंद बनाना है ताे यमुना को भी स्वच्छ करना अत्यंत आवश्यक है।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त संजय सिंह ने कहा कि अधिकारियों को तनाव मुक्त रखने में खेल बहुत मददगार होता है। उन्होंने कहा कि खेल समाज में पर्यावरण के प्रति जन जागृति लाने का सबसे अच्छा माध्यम है। इस मौके पर श्री कपूर और श्री सिंह ने वृक्षारोपण भी किया।

यमुना ट्राफी के आयोजक राजीव निशाना ने इस मौके पर कहा कि पिछले चार वर्षों से प्रतियोगिता के सफलतापूर्वक आयोजन यह टूर्नामेंट काफी लोकप्रिय हो रहा है ।

प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) अधिकारियों की टीमों के बीच हुआ। आईएएस टीम ने टास जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाये। आईएएस एकादश की तरफ राम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 45 गेंदों पर 54 रन बनाकर सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया।

आईपीएस एकादश का प्रदर्शन खराब रहा और 20 ओवर में 152 रन ही बना सकी और 20 रन से हार गई।

मिश्रा.श्रवण

वार्ता

image