Monday, May 27 2024 | Time 12:12 Hrs(IST)
image
खेल


मध्य ओवरों में डॉट गेंदें खेलना भारी पड़ा : पॉन्टिंग

मध्य ओवरों में डॉट गेंदें खेलना भारी पड़ा : पॉन्टिंग

चेन्नई, 11 मई (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग ने चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों मिली हार के बाद स्वीकार किया कि मध्य ओवरों में बहुत अधिक डॉट गेंदें खेलना उनके लिये घातक साबित हुआ।

चेन्नई ने बुधवार रात चेपौक स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में दिल्ली के सामने 168 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में दिल्ली 140 रन ही बना सकी। इस हार के साथ दिल्ली प्लेऑफ की दौड़ से भी बाहर हो गयी।

पॉन्टिंग ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमने दो विकेट जल्दी गंवा दिये, फिर तीसरा विकेट भी गिर गया। जब स्पिनरों की गेंदबाजी आयी तो हम तेजी से रन नहीं बना सके। मध्य ओवरों में हमने करीब 34 डॉट गेंदें खेलीं। अगर आप मध्य ओवरों में इतना डॉट गेंदें खेलेंगे तो कोई लक्ष्य हासिल नहीं कर सकेंगे।”

डेविड वॉर्नर, फिल सॉल्ट और मिचेल मार्श के विकेट मात्र 25 रन पर गिरने के बाद राइली रूसो और मनीष पांडे ने दिल्ली की पारी को संभाला। दोनों के बीच 59 रन की साझेदारी हुई, लेकिन उन्होंने इसके लिये 59 गेंदें भी खेलीं।

पॉन्टिंग ने कहा, “मेरे खयाल से यह पांचवीं, छठी या शायद सातवीं बार है जब हमने पहले ओवर में ही विकेट गंवा दिये हों। एक बार हमने पहले ओवर में दो विकेट भी गंवाये थे। हम इस ओर काम नहीं कर सके हैं, जाहिर है कि हम मैच कहां हारे।”

दिल्ली ने टूर्नामेंट की शुरुआत में युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भी आज़माया था, हालांकि पांच मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें छठे मैच से बाहर बैठा दिया गया।

पॉन्टिंग ने कहा, “पृथ्वी का टीम में न होना इस बात का प्रमाण है कि उन्होंने वैसा प्रदर्शन नहीं किया जैसे की हमें उम्मीद थी। सही मायने में किसी ने भी अवसरों को दोनों हाथों से नहीं लपका है।”

इसी बीच, दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि उन्हें पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी की जरूरत थी, लेकिन ‘विकेट फेंकने’ के कारण वह ऐसा नहीं कर सके।

वॉर्नर ने कहा, “हमने पहले ओवर में एक विकेेट गंवाया, हमारी सलामी जोड़ी (अच्छी शुरुआत के लिये) महत्वपूर्ण होती है। हमारा एक विकेट रनआउट के कारण भी गिरा। हमने विकेट फेंके और खुद पर दबाव बनाया। यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था। हमें बेहतर शुरुआती छह ओवरों की जरूरत थी। हमने अलग-अलग चीजें आजमाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके।”

शादाब

वार्ता

More News
दस के साल बाद फिर से कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता आईपीएल का खिताब

दस के साल बाद फिर से कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता आईपीएल का खिताब

26 May 2024 | 10:46 PM

चेन्नई 26 मई (वार्ता) गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद वेंकटेश अय्यर नाबाद (52) और रहमानउल्लाह गुरबाज (39) रनों की तूफानी पारियों के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को एकतरफा अंदाज में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया।

see more..
कोलकाता के गेदबाजों ने हैदराबाद को 113 रनों पर समेटा

कोलकाता के गेदबाजों ने हैदराबाद को 113 रनों पर समेटा

26 May 2024 | 9:25 PM

चेन्नई 26 मई (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 18.3 ओवर में 113 रनों के स्कोर पर समेट दिया है।

see more..
image