Friday, Mar 29 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी, राहुल, पलानीस्वामी ने पटाखा फैक्ट्री हादसे पर जताया दुख

मोदी, राहुल, पलानीस्वामी ने पटाखा फैक्ट्री हादसे पर जताया दुख

वीरुधुनगर 12 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में पटाखे के एक निजी कारखाने में हुए दर्दनाक हादसे पर शुक्रवार को दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से सहायता के तौर पर दो-दो लाख रूपए देने की घोषणा की।

श्री मोदी के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी, तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित एवं मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने भी इस दर्दनाक हादसे पर शोक व्यक्त किया है और हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी में ट्वीट में श्री मोदी ने कहा, “विरुधुनगर में पटाखे की फैक्ट्री में हुआ हादसा बेहद दर्दनाक है। संकट की इस स्थिति में मेरी सांत्वना हताहत लोगों के परिजनों के साथ है। मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएंगे। हादसे में प्रभावित लोगों की सहायता के लिए प्रशासन काम कर रहा है।”

श्री मोदी ने कहा, “विरुधुनगर में हुई इस हादसे में जान गवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रूपए स्वीकृत किए गए हैं जबकि गंभीर रूप से घायलों को पचास-पचास हजार रुपये दिए जाएंगे।”

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा, “मैं विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग के पीड़ितों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। कारखाने के अंदर अभी भी फंसे लोगों के बारे में सोचना दिल दहला देने वाला है। मैं राज्य सरकार से तत्काल बचाव, सहायता और राहत प्रदान करने की अपील करता हूं।”

इसके अलावा श्री पलानीस्वामी ने मृतकों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री के सामान्य राहत कोष से मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि पटाखा फैक्ट्री में हुए इस हादसे की खबर से बेहद दुखी हैं जिसमें कम से कम 36 लोग झुलस गए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन और अस्पताल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे घायल लोगों का सर्वोत्तम उपचार करें तथा इस हादसे के संबंध में उन्होंने हादसे और कानूनी कार्रवाई की उचित जांच का भी आदेश दे दिया है।

राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने भी इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। राज भवन से जारी बयान के अनुसार उन्होंने कहा, “मैं पटाखा फैक्ट्री में आग की दुर्घटना के बारे में सुनकर हैरान और दुखी हूं। मैं अस्पतालों में भर्ती घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

इसके अलावा द्रविड़ मुनेत्र कषगम पार्टी के अध्यक्ष एवं नेता विपक्ष एम.के स्टालिन ने भी इस दर्दनाक घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

जतिन.संजय

वार्ता

More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image