Friday, Mar 29 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अपनी काल्पनिक बातों से लोगों को मूर्ख बना रहे मोदी और राव: राहुल

अपनी काल्पनिक बातों से  लोगों को मूर्ख बना रहे मोदी और राव: राहुल

हुजूराबाद, 01 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख एवं मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर तीखा प्रहार जारी रखते हुए कहा है कि दोनों नेता अपनी काल्पनिक बातों के जरिये लोगों को मूर्ख बना रहे हैं।

श्री गांधी ने यहां साेमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि श्री मोदी और श्री राव की ओर से किए गए सभी वायदे खोखले रहे हैं। उन्होंने कहा, “ श्री मोदी ने देश के ज्यादातर लाेगों के लिए अच्छे दिन का वायदा किया था, लेकिन लोग अभी भी उन अच्छे दिनों का इंतजार कर रहे हैं। अच्छे दिन केवल प्रधानमंत्री के कुछ अमीर कारोबारी मित्रों के लिए आये हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पांच वर्ष पहले श्री राव ने नालगोंडा जिले के लोगों से उन्हें स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने का वायदा किया था, लेकिन समस्या आज भी बनी हुई है। नालगोंडा जिले में पानी फ्लोराइड से दूषित है। श्री मोदी की ओर से किए गए सभी वायदों के अलावा टीआरएस के बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के वायदे भी पूरे नहीं हुए हैं। टीआरएस ने गरीब परिवारों के खातों में पांच लाख रुपये जमा करने का वायदा किया था जो कि पूरा नहीं हुआ है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री नहीं हैं बल्कि अमीरोें के चौकीदार हैं। उन्होंने कहा कि टीआरएस को वोट देना मोदी को वोट देने जैसा है। कांग्रेस ही अकेले भाजपा काे हरा सकती है।

श्री गांधी ने अपनी न्यूनतम आय गारंटी योजना का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो वह अपनी योजनाओं के आधार पर न्यूनतम आय गारंटी योजना के तहत गरीब परिवारों को हर वर्ष 72 हजार रुपये उपलब्ध कराने का वादा करते हैं। न्यूनतम आय गारंटी योजना के तहत अकेले तेलंगाना के 50 लाख परिवार इससे लाभान्वित होंगे। श्री गांधी ने जोर देकर कहा कि यह योजना देश से गरीबी दूर करेगी।

श्री गांधी ने छोटे व्यापारियों को आर्थिक सहायता देने के अलावा महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का भी वादा किया। श्री गांधी ने रविवार को कहा था कि आगामी लोक सभा चुनाव में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी 31 मार्च 2020 तक सभी सरकारी रिक्तियों पर बहाली कर देगी।

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष एवं हुजूराबाद लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार उत्तम कुमार रेड्डी ने विश्वास जताया कि आगामी आम चुनाव के बाद श्री राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री होंगे।

रवि, यामिनी

वार्ता

More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image