Friday, Mar 29 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
खेल


10 शहरों में होगी पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप

10 शहरों में होगी पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप

नयी दिल्ली, 22 मई (वार्ता) भारत की अग्रणी जीवन बीमा कंपनी पीएनबी मेटलाइफ ने राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप (जेबीसी) के चौथे संस्करण की शुरुआत की मंगलवार को घोषणा की। इस प्रतियोगिता को बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) से मान्यता प्राप्त है।

पीएनबी मेटलाइफ का मकसद 7 से 15 वर्ष आयु वर्ग में भारत के दूसरे सबसे लोकप्रिय खेल बैडमिंटन को बढ़ावा देना है। जेबीसी 4 के लिए पंजीकरण देशभर के केंद्रों में खुले हैं। इस साल ज्यादा से ज्यादा प्रतिभाशाली बच्चों तक पहुंचने के लिए आवेदनों को 10 शहरों तक बढ़ा दिया गया है। ये हैं- दिल्ली, लखनऊ, चंडीगढ़, मुंबई, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता और गुवाहाटी।

चैम्पियनशिप के पिछले संस्करणों को मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद इस बार भागीदारी में जोरदार वृद्धि देखी गई है। पूर्व में सायना नेहवाल, अश्विनी पोनप्पा, दिनेश खन्ना जैसे बैडमिंटन दिग्गजों का समर्थन मिलने से इस पहल में लोगों की दिलचस्पी और बढ़ी है।

पीएनबी मेटलाइफ ने पिछले तीन वर्षों में 140 वंचित बच्चों को छात्रवृत्तियां दी हैं। पीएनबी मेटलाइफ इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा, “अब तक के सफर के दौरान हमारी कोशिश रही है कि प्रतिभाशाली बच्चों को बेहतर तरीके से तालीम दी जाए और बैडमिंटन की दुनिया में जमीनी स्तर पर सभी के लिए समान अवसर उपलब्ध कराए जाएं। पिछले तीन संस्करणों के माध्यम से, टूर्नामेंट ने हजारों युवा बच्चों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर दिया है।”

इस साल जेबीसी के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया डिजिटल और पारंपरिक दोनों तरीकों से रखी गई है। मूल प्रक्रिया में आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी है। देश के सभी हिस्सों से प्रतिभागिता को बढाने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया में स्कूलों, खेल अकादमियों और बैडमिंटन संघों को भी जोडा गया है।

चैंपियनशिप की शुरुआत 24 मई से चंडीगढ़ स्पोर्ट्स काॅम्प्लैक्स सेक्टर 42 से होगी जबकि ग्रैंड फिनाले 9-10 अगस्त को दिल्ली में होगा।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image