Friday, Mar 29 2024 | Time 16:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हाथरस घटना पर पुलिस की कार्रवाई से योगी, भाजपा की छवि खराब हुई: उमा

हाथरस घटना पर पुलिस की कार्रवाई से योगी, भाजपा की छवि खराब हुई: उमा

ऋषिकेश (उत्तराखंड) 02 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने हाथरस बलात्कार कांड को लेकर राज्य सरकार एवं पुलिस की कार्रवाई को गलत करार देते हुए आज कहा कि इससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा की छवि खराब हुई है।

ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोरोना संक्रमण का उपचार करा रहीं सुश्री भारती ने योगी आदित्यनाथ को संबोधित करते हुए एक के बाद एक ट्वीट किये। उन्होंने कहा, “आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी, आपको जानकारी होगी ही कि मैं कोरोना पॉज़िटिव होने से एम्स ऋषिकेश में कोरोना वार्ड में भरती हूं। आज मेरा सातवां दिन है और इसलिये मैं अयोध्या मामले पर विशेष सीबीआई अदालत में पेश भी नही हो पायी। यद्यपि मैं किसी से मिल नही सकती, फ़ोन नहीं कर सकती लेकिन टीवी है जिससे समाचार मिलते हैं।”

सुश्री भारती ने कहा, “मैंने हाथरस की घटना के बारे में देखा। पहले तो मुझे लगा कि मैं ना बोलूँ क्योंकि आप इस सम्बंध में ठीक ही कार्रवाई कर रहे होंगे। लेकिन जिस प्रकार से पुलिस ने गांव की एवं पीड़ित परिवार की घेराबंदी की है, उसके कितने भी तर्क हो लेकिन इससे विभिन्न आशंकायें जन्मती हैं। वह एक दलित परिवार की बिटिया थी। बड़ी जल्दबाज़ी में पुलिस ने उसकी अंत्येष्टि की और अब परिवार एवं गांव की पुलिस के द्वारा घेराबंदी कर दी गयी है। मेरी जानकारी में ऐसा कोई नियम नही है कि विशेष जांच दल (एसआइटी) की जाँच में परिवार किसी से मिल भी ना पाये । इससे तो एसआईटी की जाँच ही संदेह के दायरे में आ जायेगी।”

उन्होंने कहा, “हमने अभी राम मंदिर का शिलान्यास किया है तथा आगे देश में रामराज्य लाने क़ा दावा किया है किन्तु इस घटना पर पुलिस की संदेहपूर्ण कार्रवाई से आपकी, उत्तर प्रदेश सरकार की तथा भाजपा की छवि पे आँच आयी है।”

उन्होंने मुख्यमंत्री को नसीहत देते हुए कहा, “आप एक बहुत ही साफ़ सुधरी छवि के शासक है। मेरा आपसे अनुरोध है कि आप मीडियाकर्मियों को एवं अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दीजिये। मैं भाजपा में आपसे वरिष्ठ एवं आपकी बड़ी बहन हूं। मेरा आग्रह है कि आप मेरे सुझाव को अमान्य मत करियेगा।”

सुश्री भारती ने कहा, “मैं कोरोना वार्ड में बहुत बैचेन हूं। अगर मैं कोरोना पॉज़िटिव ना होती तो मैं भी उस गांव में उस परिवार के साथ बैठी होती। एम्स ऋषिकेश से छुट्टी होने पर मैं हाथरस में उस पीड़ित परिवार से ज़रूर मिलूँगी।”

सचिन

वार्ता

More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image