Friday, Apr 26 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलिस और प्रशासन कांग्रेस के एजेंट की तरह कर रहे काम-पूनियां

पुलिस और प्रशासन कांग्रेस के एजेंट की तरह कर रहे काम-पूनियां

जयपुर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव में पुलिस और प्रशासन कांग्रेस के एजेंट की तरह काम कर रहे है।

श्री पूनियां ने आज प्रेस वार्ता में कहा कि अपराध करने वाले कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को तत्काल छोड़ दिया गया और भाजपा के कार्यकर्ताओं पर धारा 151 में मुकदमे दर्ज करना, कांग्रेस पार्टी की हताशा एवं चुनाव हारने की बौखलाहट साफ तौर पर दिख रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से राजसमंद में सरकारी मशीनरी, पुलिस एवं प्रशासन का दुरुपयोग हुआ और आधी रात भाजपा के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया, उससे लगता है कि हम चुनाव कांग्रेस पार्टी के खिलाफ नहीं, सरकारी मशीनरी के खिलाफ लड़ रहे है। पुलिस और प्रशासन कांग्रेस के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह खुद तीनों विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर रहे, वहां सरकारी मशीनरी का भरपुर दुरुपयोग हुआ। हालात ऐसे कि वहां कांग्रेस नहीं, सरकारी मशीनरी चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने परिश्रम से सरकारी मशीनरी और गहलोत सरकार से डटकर मुकाबला किया।

उन्होंने कहा कि राज्य में गहलोत सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश है, इस बात को हम लगातार कह रहे है और पिछले दिनों पंचायतीराज चुनाव में भी जनता ने इस बात को साबित किया एवं उपचुनाव के नतीजे भी इनको बड़ा सबक सिखायेंगे। उन्होंने कहा कि राजसमंद में शुक्रवार रात को और शनिवार को सहाड़ा मे जो घटनाएं हुई, उससे सप्ष्ट हो गया कि सरकार की नीयत में बहुत पहले से खोट था। सरकार की नीयत में पंचायतीराज चुनावों से ही खोट था।

डा पूनियां ने कहा कि राजसमंद सांसद ने इससे पहले भी कहा था कि उनको भयभीत करने का प्रयास किया जा रहा है। उनको सुरक्षा देना दूर सुरक्षा हटाई गई। उन्होंने कहा कि जब शुक्रवार रात कांग्रेस के लोगों को पैसे बांटते हुए रंगे हाथोंं भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा, तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करने के बजाए पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को रातभर थाने में रखा और उन्हें प्रताड़ित किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि तीनों ही क्षेत्रों में सरकार के कई मंत्रियों एवं विधायकों ने पुलिस प्रशासन के जरिए आमजन, पार्टी कार्यकर्ताओं एवं व्यापारियों को डराया धमकाया। उन्होंने कहा कि हमने केन्द्रीय एवं राज्य चुनाव आयोग को इसके बारे में शिकायत की है।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि मतप्रतिशत बढ़ना इस बात के संकेत हैं कि सरकार के खिलाफ लोगों में बड़ी नाराजगी हैं सरकार हारेगी, सरकारी की मशीनरी हारेगी और भाजपा तीनों सीटों पर चुनाव जीतेगी।

जोरा

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image