Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:58 Hrs(IST)
image
राज्य


कश्मीर में पुलिस ने किया चार आतंकवादियों को गिरफ्तार

कश्मीर में पुलिस ने किया चार आतंकवादियों को गिरफ्तार

श्रीनगर 21 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के घाटी क्षेत्र में पुलिस ने शुक्रवार को जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी समेत चार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री तथा हथियार और गोला बारूद बरामद किये।

इस वर्ष जनवरी से अब तक कश्मीर घाटी में 45 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि बडगाम के खानसाहिब नाके पर साकिब अहमद लोन नामक व्यक्ति को जांच के लिए रोका गया। इस दौरान उसकी तलाशी में आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई

उन्होंने बताया कि पुलिस रिकार्ड के अनुसार लोन खानसाहिब क्षेत्र में आतंकवादी संगठन जैश ए मोहमद की गतिविधियों में सक्रिय था। वह आतंकवादियों को रसद पहुंचाने और उन्हें पनाह देने में शामिल है।

उन्होंने बताया कि खानसाहिब थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। उसके पास से बरामद आपत्तिजनक सामग्री को कब्जे में ले लिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षा बलोें ने खुफिया सूचना के आधार दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के हेफ क्षेत्र से तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान जाहूर अहमद, शबीर अहमद और बिलाल अहमद के रुप में की गयी है। उनके पास से एक पिस्तौल समेत हथियार और गोला बारूद बरामद किये गये।

राम, यामिनी

वार्ता

image