Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
राज्य


साकीनाका दुष्कर्म मामले में पुलिस को मिले पुख्ता सबूत

साकीनाका दुष्कर्म मामले में  पुलिस को मिले पुख्ता सबूत

मुंबई 29 सितम्बर (वार्ता) महाराष्ट्र में मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि गत नौ सितंबर की देर रात अंधेरी के साकीनागा इलाके में खड़े टैम्पो में महिला के साथ दुष्कर्म और हत्या के संबंध में उन्हें पुख्ता सबूत मिले हैं। अंधेरी पूर्व पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

गत नौ सितंबर की देर रात साकीनागा में एक 32 वर्षीय महिला के साथ पहले दुष्कर्म किया गया और उसके बाद उसकी हत्या कर दी गयी थी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमने अपराध होने के 18 दिनों के भीतर 346 पृष्ठ की एक आरोपपत्र दायर किया है, जिसमें 77 गवाहों ने अपराध की क्रूरता पर अपने बयान दिए हैं।

गौरतलब है कि दिंडोशी सत्र अदालत में दायर आरोप पत्र में इस बात का जिक्र किया गया है कि पीड़िता और आरोपी मोहन चौहान (45) एक-दूसरे को भली-भांति जानते थे।

पुलिस ने कहा है, “पीड़िता अपने किए कुछ वादे को पूरा नहीं कर सकी, जिससे आरोपी ने गुस्से में तिलमिला गया। उसने पीड़िता से कई बार संपर्क साधने का प्रयास किया, लेकिन पीड़िता ने उससे मिलने से इंकार कर दिया। जब 25 दिनाें के बाद उसने आखिरकार उसे देखा, तो उसने अपना आपा खो दिया और पीड़िता पर रॉड से हमला किया।”

पुलिस ने कहा कि आरोपपत्र में आरोपी के खिलाफ सभी सबूतों का जिक्र है, जिससे उसके खिलाफ दुष्कर्म और हत्या को पुख्ता मामला बनता है। उन्हें घटना की सूचना एक आवासीय परिसर के वॉचमैन से मिली थी, जिसने तड़के 10 सितंबर को पीड़िता की चीख-पुकार सुनकर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचित किया था। पुलिस मौके पर दस मिनट के भीतर पहुंच गई थी और वहां जाकर उन्हें पीड़ता एक खड़ी टेम्पो में मिली। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। घटना के 33 घंटे बाद हालांकि उसने दम तोड़ दिया था। बाद में आरोपी को कुर्ला से पकड़ा था।

पुलिस ने पीड़ता के साथ हुई बर्बरता का भी जिक्र किया है और यह भी दावा किया है कि आरोपी चौहान ने गुस्से में तिलमिलाकर यह कदम उठाया है। इस बारे में उसकी पहले से कोई योजना नहीं थी।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 376 (दुष्कर्म), 323 (जानबूझकर किसी को चोट पहुंचाना), 504 (जानबूझकर किसी का अपमान करना), 34 सहित अनुसूचित जाति और जनजाति पर अत्याचार की रोकथाम की संबंधित धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

अरिजीता, उप्रेती

वार्ता

More News
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
कांग्रेस ने दोहराई मनमोहन की बात, माफी मांगे पार्टी : यादव

कांग्रेस ने दोहराई मनमोहन की बात, माफी मांगे पार्टी : यादव

23 Apr 2024 | 1:47 PM

भोपाल, 23 अप्र्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के मुस्लिमों पर संसाधनों के हक संबंधित बयान को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर दोहराया है और पार्टी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

see more..
image