Friday, Apr 19 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बारामूला हमलावरों का पता लगाने के लिए पुलिस खंगाल रही है सीसीटीवी फुटेज

बारामूला हमलावरों का पता लगाने के लिए पुलिस खंगाल रही है सीसीटीवी फुटेज

श्रीनगर, 18 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में हाल ही में खुली नई शराब की दुकान पर हमले में शामिल संदिग्ध हमलावरों का पता लगाने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

पुलिस ने कहा कि इस मामले को सुलझाने के लिए सीसीटीवी फुटेज बहुत महत्वपूण्र है। उन्होंने बताया कि शहर के उच्च सुरक्षा वाली गली में एक शराब की दुकान पर ग्रेनेड हमले में एक दुकान कर्मी की मौत हो गयी और अन्य तीन घायल हो गए।

पुलिस ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में हमला करने के बाद दो आतंकवादी मोटरसाइकिल से फरार होते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनमें से एक पीछे बैठे आतंकवादी ने बुर्का पहन रखा था और दोनों आंतकवादी मोटरसाइकिल पर सवार होकर दीवान बाग की ओर फरार हो गए। गौरतलब है कि कल शाम को हुए हमले के तुरंत बाद पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार दोनों आतंकवादी बारामूला जिले के दीवान बाग इलाके में खुली नई शराब की दुकान के पास रूके।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक बुर्का पहने अज्ञात शख्स ने शराब की दुकान की खिड़की खोलकर अंदर एक ग्रेनेड फेंका, जिसके बाद वे दोनों मौके से फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि यह विस्फोट उच्च सुरक्षा वाले इलाके में हुआ, जहां उत्तरी कश्मीर में पुलिस उप महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बारामूला के कार्यालय और आवास हैं। प्रवक्ता ने बताया कि 19 इन्फैंट्री डिवीजन के एक जनरल ऑफिसर कमांडिंग का आवास भी इसी क्षेत्र में स्थित है। हमले के बाद यहां सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गयी है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि विभिन्न इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेजों की जांच की जा रही है जिससे पता लगाया जा सके कि हमले के पीछे किसका हाथ हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से शहर में शांति बनी हुई थी लेकिन इस हमले से एक बार फिर से शहर के लोग सहम गए हैं।

गौरतलब है कि इस बीच हमले के एक दिन बाद बारामूला के कुछ इलाकों में हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

सं उप्रेती

वार्ता

More News
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
image