Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पुलिस-नक्सली मुठभेड़: तीन नक्सली मारे गये ,एक जवान शहीद

पुलिस-नक्सली मुठभेड़: तीन नक्सली मारे गये ,एक जवान शहीद

गिरिडीह, 15 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में उग्रवाद से सर्वाधिक प्रभावित गिरिडीह जिले के भेलवा घाटी थाना क्षेत्र के जंगली इलाके में आज पुलिस और प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उग्रवादियों के बीच हुयी मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गये जबकि एक जवान के शहीद हो गये ।

पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा ने यहां बताया कि माओवादियों के खिलाफ केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सातवीं बटालियन और स्थानीय पुलिस बिहार के जमुई और झारखंड के गिरिडीह जिले की सीमा पर स्थित भेलवा घाटी जंगल में सर्च अभियान चला रही थी। इसी दौरान जंगल में छिपे भाकपा माओवादी के उग्रवादियों ने जवानों पर हमला कर दिया और गोलियां चलायी।

श्री कुमार ने बताया कि पुलिस की ओर से की गयी जबावी कार्रवाई में तीन नक्सली मारे गये हैं। मारे गये नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है। उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के जवान विश्वजीत चौहान शहीद हो गये। शहीद जवान आसाम के रहने वाले थे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटनास्थल से पुलिस ने एक ए.के.47 राईफल और चार पाईप बम बरामद किया है। नक्सलियों के शवों की पहचान की जा रही है।

उमेश .सूरज

वार्ता

image