Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:47 Hrs(IST)
image
States » Bihar Jharkhand


पुलिस-नक्सली मुठभेड़: दो नक्सली मारा गया, एक जवान शहीद

पुलिस-नक्सली मुठभेड़: दो नक्सली मारा गया, एक जवान शहीद

गिरिडीह, 15 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में उग्रवाद से सर्वाधिक प्रभावित गिरिडीह जिले के भेलवा घाटी जंगल में आज पुलिस और प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उग्रवादियों के बीच हुयी मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गये जबकि एक जवान के शहीद होने की सूचना है।
खोरी महुआ के अनुमंडलाधिकारी धीरेन्द्र कुमार ने यहां घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि माओवादियों के खिलाफ केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और स्थानीय पुलिस बिहार के जमुई और झारखंड के गिरिडीह जिले की सीमा पर स्थित भेलवा घाटी जंगल में सर्च अभियान चला रही थी। इसी दौरान जंगल में छिपे भाकपा माओवादी के उग्रवादियों ने जवानों पर हमला कर दिया और गोलियां चलायी।
श्री कुमार ने बताया कि पुलिस की ओर से की गयी जबावी कार्रवाई में दो नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है । उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान के भी शहीद होने की खबर मिली है। पुलिस को घटनास्थल से कुछ अत्याधुनिक हथियार भी मिले हैं। उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने से इंकार करते हुए कहा कि मुठभेड़ अभी जारी है ।
सं.उमेश.सूरज
वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image