Thursday, Jul 25 2024 | Time 17:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


समुदाय आधारित पुलिसिंग को बढ़ावा देने पुलिस अधिकारी ने बनाई फिल्म

समुदाय आधारित पुलिसिंग को बढ़ावा देने पुलिस अधिकारी ने बनाई फिल्म

उदयपुर, 24 मई (वार्ता) राजस्थान में समुदाय आधारित पुलिसिंग को मजबूत करने और एक अपराध मुक्त समाज बनाने की दिशा में एक पुलिस अधिकारी ने पहल करते हुये अपने स्तर पर संसाधन जुटाते हुए पुलिस मित्र फिल्म का निर्माण किया है।

डूंगरपुर जिले में सागवाड़ा थानाधिकारी हिमांशु सिंह राजावत ने यह पहल करते हुए उदयपुर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मंगलवार को यहां सर्किट हाउस में भेंटकर इसकी जानकारी दी गई और बताया गया कि जल्द ही इस फिल्म की लांचिंग की जाएगी। इस मौके पर समाजसेवी दिनेश खोडणिया और फिल्म निर्माण से जुड़े लोग मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि कल्याण स्टूडियो कपासन के बैनर तले तैयार की गई इस फिल्म का निर्माण स्वयं हिमांशु सिंह राजावत द्वारा तथा निर्देशन प्रवीण वैद्य द्वारा किया गया है। फिल्म का टाईटल सोंग उदयपुर के शायर एवं गीतकार कपिल पालीवाल ने लिखा एवं संगीतबद्ध किया है। इसको आवाज उदयपुर के दिनेश वर्मा ने दी है।

थानाधिकारी श्री राजावत ने बताया कि फिल्म की विषयवस्तु राजस्थान सरकार की ‘पुलिस मित्र’ योजना पर आधारित है और इसमें बताया गया है कि किस तरह से पुलिस मित्र बनकर समाज से अपराध रोकने में सहयोग किया जा सकता है।

रामसिंह

वार्ता

image