Thursday, Jun 13 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


राजौरी में पुलिस ने की ड्रग तस्कर की सम्पत्ति जब्त

राजौरी में पुलिस ने की ड्रग तस्कर की सम्पत्ति जब्त

जम्मू, 04 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई और गैरकानूनी कृत्य में लिप्त लोगों पर शिकंजा कसते हुए राजौरी शहर में एक तस्कर के करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त की है।

पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को यहां बताया कि यह कार्रवाई राजौरी थाने में दर्ज स्वापक औषधि और मन प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) मामले से जुड़ी हुयी है।

पुलिस ने कहा कि जब्त की गयी संपत्ति आरोपी विकल चोग्गा से संबंधित है, जो वार्ड 12 राजौरी का निवासी है और उस पर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक राजौरी शहर के मध्य में स्थित एक बहुमंजिला व्यापारिक प्रतिष्ठान की संपत्ति का मूल्य लगभग एक करोड़ 74 लाख रुपये है। उन्होंने कहा, “कुर्क की गई संपत्ति चार मंजिला है और शहर के मध्य में स्थित है।” उन्होंने कहा कि आरोपी ने स्थानीय युवाओं को मादक पदार्थ बेचकर जमा किए गए पैसे से यह साम्राज्य खड़ा किया था।

संपत्ति की कुर्की और जब्ती की कार्रवाई राजौरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) मुसादिक बसु के नेतृत्व में उपाधीक्षक (डीएसपी) मुख्यालय अश्वनी शर्मा, निरीक्षक ऐजाज अहमद वानी, उपनिरीक्षक साहिल चौधरी के साथ कार्यकारी मजिस्ट्रेट शाम लाल के साथ एक पुलिस टीम ने की। राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमृतपाल सिंह (आईपीएस) ने कहा कि राजौरी पुलिस समाज से मादक पदार्थों की तस्करी के खतरे को खत्म करने और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ शिकंजा कसने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराती है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इसी तरह की और कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस की जीरो टॉलरेंस की नीति है और यह पिछले दिनों राजौरी जिले में की गई बड़ी कार्रवाई से स्पष्ट है।

संतोष, उप्रेती

वार्ता

More News
'जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने तक चैन से नहीं बैठेंगे': सिन्हा

'जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने तक चैन से नहीं बैठेंगे': सिन्हा

13 Jun 2024 | 9:49 AM

श्रीनगर, 12 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को कहा कि सरकार तब तक चैन से नहीं बैठेगी, जब तक वह प्रदेश की धरती से आतंकवाद और उसके समर्थकों को जड़ से उखाड़ नहीं देती।

see more..
जब तक दो देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा: फारूक

जब तक दो देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा: फारूक

12 Jun 2024 | 3:54 PM

श्रीनगर, 12 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद की घटनाओं में बढ़ोतरी के बीच बुधवार को कहा कि जब तक दोनों देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा।

see more..
image