Monday, Nov 29 2021 | Time 01:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जनसमस्यायों के प्रति संवेदनशील रहे पुलिस: योगी

जनसमस्यायों के प्रति संवेदनशील रहे पुलिस: योगी

लखनऊ 02 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों से जन शिकायतों के प्रति संवेदनशील रहने की नसीहत देते हुये कहा कि अच्छा काम करने पर जनता पुलिस को नायक बना देगी लेकिन अगर गलत किया तो खलनायक बनाने में भी देर नहीं करेगी।

पुलिस महानिदेशक मुख्यालय में डीजीपी मुख्यालय में पुलिस अलंकरण समारोह में श्री योगी ने 75 पुलिस कर्मियों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिये सम्मानित किया। बाद में समारोह को संबोधित करते हुये कहा “आज आप अच्छा करेंगे तो जनता आपको नायक बना देगी लेकिन अगर गलत किया तो खलनायक बना देगी। पीड़ित सबसे पहले पुलिस के पास आता है। पुलिस के व्यवहार पर जनता की पैनी नजर रहती है। ”

उन्होने कहा कि पुलिस के नकारात्मक व्यवहार से मीडिया ट्रायल होता जिससे बचने के लिये अधिकारियों को जवाबदेह बनना पड़ेगा। समय रहते बड़े अधिकारी मौके पर जाएं। घटना को लेकर मीडिया से छुपाए नहीं और अपने तथ्यों को सही तरह से इसे मीडिया के सामने रखें। चुप रहने, सही तथ्य न रखने से मीडिया ट्रायल होता है। अधिकारी जवाबदेही से बचते नजर आते है।

गोरखपुर में कारोबारी की मौत के मामले का जिक्र किये बगैर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में आज कानून व्यवस्था बेहतर है लेकिन कुछ घटनाएं है जो सवाल खड़े कर रहीं है। लोगों के बीच पुलिस के प्रति विश्वास बनाये रखने की जरूरत है।

कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, डीजीपी मुकुल गोयल व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

प्रदीप

वार्ता

More News
जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

28 Nov 2021 | 10:47 PM

लखनऊ 28 नवंबर,(वार्ता) ‘मन की बात’ कार्यक्रम में जालौन की नून नदी के पुनरुद्धार एवं जल संरक्षण कार्याें को महत्व दिए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

see more..
यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

28 Nov 2021 | 10:41 PM

लखनऊ 28 नवंबर (वार्ता) गोवा में आयोजित 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह-2021 में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए देश के सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

see more..
image