Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


डॉक्टर हत्या मामले में थाने का घेराव,पुलिस लाठीचार्ज

डॉक्टर हत्या मामले में थाने का घेराव,पुलिस लाठीचार्ज

हैदराबाद 30 नवंबर (वार्ता) तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के बाहरी इलाके में दो दिन पहले एक पशु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में लोगों ने शनिवार को शादनगर थाने का घेराव किया।

शादनगर थाने में इस वारदात के आरोपियों को रखे जाने की भनक लगने के कुछ ही देर में सैकड़ों लोगों ने थाना का घेराव कर लिया। जब लोग थाना में घुसने का प्रयास कर रहे थे तो पुलिस ने बमुश्किल लोगों को समझाकर वापस लौटाया। शादनगर कस्बे में पुलिस थाने के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे। पुलिस को उत्तेजित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज तक करना पड़ा।

महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म और फिर हत्या के बाद शव जलाने की वीभत्स घटना से पूरे देश में गुस्सा एवं आक्रोश व्याप्त है।

यहां से 50 किलोमीटर दूर इस कस्बे के पुलिस थाने के सामने ‘हमें न्याय चाहिए’ का नारा लगाते हुए स्थानीय निवासियों ने धरना दिया, जिसमें महिलाएं और छात्र भी शामिल थे। वे आरोपियों को बिना पूछताछ और बिना सुनवाई के जल्द से जल्द फांसी पर लटकाने की मांग कर रहे थे।

इसी दौरान जब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को शादनगर थाने के भीतर जाने से रोका। तो कुछ प्रदर्शकारियों ने पुलिसकर्मियों पर चप्पल फेंके। इस बीच सभी चारों आरोपियों को चंचलगुडा केंद्रीय कारागार में शिफ्ट कर दिया गया है।

प्रदर्शनकारियों का विरोध प्रदर्शन उग्र होते देख पुलिस ने सुरक्षात्मक रवैया अपनाते हुए प्रदर्शकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज के बाद स्थानीय लोग थाने के आस पास के इलाके से हट गए। पुलिस को प्रदर्शनकारियों को हटाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

वहीं पुलिस ने भी थाने के आसपास अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ सुरक्षा कड़ी कर दी है, ताकि आरोपियों को अदालत ले जाते वक्त कोई अवांछित घटना न हो। आरोपियों को शनिवार को महबूबनगर स्थित फास्ट ट्रैक अदालत में ले जाया गया और मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

गौरतलब है कि पशु चिकित्सक महिला की शमशाबाद स्थित आउटर रिंग रोड (ओआरआर) के टोल प्लाजा पर दो ट्रक चालकों और दो क्लीनरों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किए जाने के बाद हत्या करने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। आरोपियों ने बाद में शव को शादनगर शहर के बाहरी इलाके में जला दिया था। घटना के अगले दिन स्थानीय लोगों ने पीड़िता की अधजली लाश देख पुलिस को सूचना दी थी। साइबराबाद पुलिस ने शुक्रवार रात चार आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया था जिन्होंने टोल प्लाजा के पास पार्क की हुई पीड़िता की स्कूटी को पंक्चर कर साजिशन घटना को अंजाम दिया था।

आरोपियों की पहचान ट्रक चालक मोहम्मद आरिफ, चालक चिंताकुंता चेन्नाकेशावुलू, क्लीनर जोलु शिवा और जोलु नवीन के तौर पर हुई है। आरिफ की उम्र 26 साल है, जबकि बाकी तीनों आरोपियों की उम्र 20 साल है। इन सभी को तेलंगाना के नारायणपेट जिले से गिरफ्तार किया गया है।

महिला डॉक्टर की उम्र 27 साल थी और बुधवार को वह कोल्लुरु के पशु चिकित्सालय गई थी। शादनगर के टोल प्लाजा के पास ही डॉक्टर ने अपनी स्कूटी को पार्क की थी। रात में जब वह वापस लौटीं तो उनकी स्कूटी पंक्चर थी। इसके बाद महिला डॉक्टर ने अपनी बहन को फोन किया और इसकी जानकारी दी।

संजय राम

वार्ता

image