Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
भारत


पाकिस्तान दूतावास की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकराियों को पुलिस ने रोका

पाकिस्तान दूतावास की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकराियों को पुलिस ने रोका

नयी दिल्ली 12 मई (वार्ता) पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को समर्थन, पाकिस्तान में सिख समुदाय पर किए जा रहे अत्याचार और भारत को ड्रग्स की आपूर्ति के खिलाफ पाकिस्तान उच्चायोग के सामने नेशनल अकाली दल (एनएडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा की अध्यक्षता में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किया व पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए।

जैसे ही नेशनल अकाली दल के कार्यकर्ता तीन मूर्ति पर परमजीत सिंह पम्मा की अध्यक्षता में एकत्रित हुए और पाकिस्तान उच्चायोग की तरफ बढ़ने लगे पुलिस ने बैरियर लगाकर उन्हें रोकने को कहा। फिर भी एनएडी कार्यकर्ता और प्रदर्शनकारी आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। इसको देखते हुए पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर वहीं रोक लिया।

इस अवसर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए परमजीत सिंह पम्मा ने कहा पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई हमेशा भारत के विरोधी गतिविधियों में लगे आंतकवादी संगठनों को हमेशा सपोर्ट करता है और भारत में हथियार व ड्रग्स बेचने का कार्य कर रहा है जबकि भारत हमेशा पाकिस्तान से अच्छे संबंध बनाने की कोशिश कोशिश में लगा रहता है। दूसरी ओर पाकिस्तान से कुछ न कुछ ऐसी हरकतें हो जाती हैं जो आपसी संबंध बिगाड़ देती है।

श्री पम्मा ने कहा हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को संदेश देना चाहते हैं जो भी लोग भारत के विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं और पनाह लिए हुए हैं उनको भारत के हवाले किया जाए जिससे आपसी संबंधों में सुधार आ सके।

उन्होंने कहा बड़े दुख की बात है पाकिस्तान में अल्पसंख्यक की हत्याएं होना व सिख, हिंदू या सिंधी परिवार के हो उनकी बच्चियों को उठाकर ले जाने की घटनाएं आम हैं। जो वहां के कुछ तत्वों से मालूम होता है उन बच्चियों को फिर बेच दिया जाता है हमारा आपसे निवेदन है वहां पर अल्पसंख्यक की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए जाएं।

इस अवसर पर दलजीत सिंह चग्गर, कुलदीप सिंह मारवाह, मनजीत सिंह, जसबीर सिंह सरना, तरलोचन सिंह, मधु शर्मा, मोहम्मद नासिर खान जसविंदर सिंह सभरवाल उषा निश्चल सहित अनेक प्रदर्शनकारी शामिल थे।

संजय

वार्ता

More News
मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

23 Apr 2024 | 8:37 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल के नए संस्करण का मंगलवार को सफल परीक्षण किया गया। रक्षा मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि इस मिसाइल का परीक्षण सामरिक बल कमान के तत्वाधान में किया गया।

see more..
लोस चुनाव के तीसरे चरण में 95 सीटों पर 1,351 उम्मीदवार

लोस चुनाव के तीसरे चरण में 95 सीटों पर 1,351 उम्मीदवार

23 Apr 2024 | 7:59 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की 95 सीटों पर एक हजार 351 उम्मीदवार मैदान में हैं।

see more..
समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढायेंगे भारत और ओमान

समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढायेंगे भारत और ओमान

23 Apr 2024 | 6:55 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) भारत और ओमान ने समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए एक दूसरे के साथ सहयोग बढ़ाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है इससे क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा ढांचे को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

see more..
निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

23 Apr 2024 | 6:37 PM

नई दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) पूर्व उपराष्ट्रपति एवं वेंकैया नायडू ने कहा है कि दल बदल कानून को सख्त बनाया जाना चाहिए और निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए।

see more..
image