Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:56 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पीएफसी में पुलिस सत्यापन की मिलेगी जानकारी

पीएफसी में पुलिस सत्यापन की मिलेगी जानकारी

श्रीनगर,12 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यहां एक पूर्ण सार्वजनिक सुविधा केंद्र (पीएफसी) की स्थापना की है जिसमें श्रीनगर जिले के लोग एक छत के नीचे सभी प्रकार के पुलिस सत्यापन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हसीब मुगल ने शुक्रवार को जिला पुलिस कार्यालय (डीपीओ) शेरगढ़ी में शुक्रवार को पीएफसी का उद्घाटन किया।

पीएफसी की स्थापना एसएसपी की पहल का नतीजा है जिन्होंने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन में लोगों की मदद करने के उद्देश्य से इसे स्थापित करने का मन बनाया। प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना प्रतिबंधों के कारण कुछ बुजुर्ग आवेदकों के लिए उनके विभिन्न प्रकार के सत्यापनों की स्थिति के बारे में पूछताछ करना लगभग असंभव सा हो गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के कारण विभिन्न सार्वजनिक कार्यालय आम जनता की पहुंच से बाहर हो गये हैं।

इस अवसर पर एसएसपी मुगल ने पीएफसी के कर्मचारियों को सुविधा प्रदान करने के लिए उत्साह और जोश के साथ काम करने की सलाह दी। साथ ही आम जनता को सरकारी सेवा, पासपोर्ट, हज, चरित्र, अनुबंध और सेना में भर्ती के लिए सत्यापन के संबंध में सभी प्रकार के प्रश्नों का समाधान करने में मदद की भी अपील की।

उन्होंने कहा कि इस सुविधा का उद्देश्य आम जनता के बोझ को कम करने की दिशा में कदम आगे बढ़ाना है, अन्यथा इन सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए उन्हें कई दरवाजे खटखटाने होंगे। अब उन्हें समयबद्ध तरीके से एक छत के नीचे सभी सेवाएं प्रदान की जाएंगी।

संजय श्रवण

वार्ता

More News
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image