Friday, Mar 29 2024 | Time 15:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में पुलिस काम केवल माफियाओं को संरक्षण देना रह गया : तेजस्वी

बिहार में पुलिस काम केवल माफियाओं को संरक्षण देना रह गया : तेजस्वी

पटना 21 अगस्त (वार्ता) बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था अब मरणासन्न अवस्था में पहुंच चुकी है तथा पुलिस का काम बस सरकारी आकाओं की राजनीति को पंख देना तथा माफियाओं को संरक्षण देना ही रह गया है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता श्री यादव ने यहां कहा कि राज्य में हत्या, अपहरण, बलात्कार, फिरौती, रंगदारी और हर तरह के काले कारनामे सत्ता के संरक्षण में फल-फूल रहे हैं। इस भयावह माहौल से डरा हुआ आम आदमी अपनी जान बचाते हुए गुजर-बसर करने को विवश है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस का काम बस सरकारी आकाओं की राजनीति को पंख देने, उनके इशारे पर काम करने, ब्रजेश ठाकुर जैसे बलात्कारियों एवं कातिलों तथा माफियाओं को संरक्षण देने का रह गया है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि छपरा में कल ही एक दारोगा और एक पुलिस जवान की सरेआम बीच बाजार में सुनियोजित तरीके से बेखौफ अपराधियों ने घेरकर गोलियों से भून डाला। अपराधियों के पास पुलिस से अधिक आधुनिक हथियार हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में पुलिस के अनेक अधिकारी अपराधियों का निशाना बन चुके हैं। पुलिस की दबिश और सरकार का इकबाल प्रदेश में कहीं नजर नहीं आ रहा है।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

image