Tuesday, Apr 16 2024 | Time 10:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राजनीति से प्रेरित लोग कृषि कानूनों के बारे में अफवाह फैला रहे: खट्टर

राजनीति से प्रेरित लोग कृषि कानूनों के बारे में अफवाह फैला रहे: खट्टर

चंडीगढ़, 25 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि हालांकि तीनों केंद्रीय कृषि कानून अभी तक लागू नहीं हुए हैं लेकिन राजनीतिक रोटियां सेकने वाले लोग इन इनके बारे में अफवाहें फैला रहे हैं।

श्री खट्टर ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भी पहले कृषि कानूनों का समर्थन किया था लेकिन अब वह इनके बारे में लोगों और किसानों को गुमराह कर रही है और अफवाहें फैला रही है। उन्हाेंने कहा कि जब भी केंद्र की मोदी सरकार जन कल्याणकारी निर्णय लेती है तो ऐसे विपक्षी दलों और नेताओं को हमेशा परेशानी होती है। वे जिस तरह का नकारात्मक माहौल बना रहे हैं वह अराजकता के अलावा और कुछ नहीं है।

पंजाब की आर्थिक स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि पंजाब में पैदा हुए अराजकता के माहौल के कारण आज तक उनकी आर्थिक स्थिति खराब है। वहीं हरियाणा की आर्थिक स्थिति देश के अग्रणी राज्यों में है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि इस साल हुई भारी बारिश के चलते फसल खरीद प्रक्रिया आगामी एक अक्टूबर से शुरू होगी। पहले खरीद 25 सितम्बर से शुरू होती थी। उन्हाेंने कहा कि सरकार ने मंडियों में परेशानी मुक्त और सुचारू खरीद के लिए उचित व्यवस्थाएं की हैं।

रमेश1805वार्ता

More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image