Friday, Apr 26 2024 | Time 02:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पहलूखां मामले में अदालत के फैसले के बाद राजस्थान में राजनीति शुरु

पहलूखां मामले में अदालत के फैसले के बाद राजस्थान में राजनीति शुरु

जयपुर, 17 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले में बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिचिंग मामले में अदालत के फैसले के बाद राजनीति शुरु हो गई है।

अलवर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय द्वारा कल पहलू खां की हत्या के मामले में सभी आारोपियों को बरी करने के बाद राज्य सरकार हरकत में आ गई और मुख्यमंती अशोक गहलोत ने विशेष जांच दल गठित करके 15 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिये हैं। ये जांच दल पहलू मामले में फिर से जांच करेगा, जिसमें लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के बारे में भी जांच शामिल है।

इस मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की नेता मायावती ने राज्य सरकार पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार की लापरवाही के कारण पहलू खां मॉब लिचिंग मामले में सभी छह आरोपी निचली अदालत से बरी हो गये। दूसरी ओर उन्हीं की पार्टी के विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने उनके कथन से असहमति जताते हुए कहा है कि मायावती को पूरे मामले की पूरी जानकारी नहीं है। आधी अधूरी जानकारी से ही वह ट्विट कर रही हैं।

बसपा विधायकों ने कल मुख्यमंती अशोक गहलोत से मिलकर अलवर जिले के तिजारा उपखंड में दलित युवक की मॉब लिचिंग में हुई मौत के बाद उसके पिता के आत्महत्या के मामले को लेकर भी मुख्यमंत्री को शिकायत की है। राजस्थान में बसपा विधायक मॉब लिचिंग में पहलू खां की मौत के साथ ही दलित युवक हरीश जाटव की मौत से भी नाराज हैं। इन विधायकों का कहना है कि दलित युवक की पिछले दिनों मॉबलिचिंग में हत्या हुई थी, लेकिन पुलिस ने क कोई कार्रवाई नहीं की।

उधर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने भी पहलू खां के मामले में अदालत के फैसले को चौंकाने वाला बताते हुए कहा है कि भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है। उन्होंने राजस्थान सरकार की मॉब लिचिंग के खिलाफ कानून बनाने की सराहना करते हुए कहा कि आशा व्यक्त की कि पहलू मामले में न्याय दिलाकर अच्छा उदाहरण पेश किया जायेगा।

उधर भारतीय जनता पार्टी ने पहलू खां मामले में सरकार की सक्रियता को लेकर कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है। भाजपा ने पूरे प्रकरण की जांच के लिये तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया है। भाजपा ने तिजारा तहसील के झीवाणा गांव के दलित युवक हरीश जाटव की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की मांग की है।

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image