Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान

राजस्थान में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान

जयपुर 29 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान आज सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण शुरु हुआ।

तीसरे चरण के तहत 49 पंचायत समितियों की 1700 ग्राम पंचायतों में सरपंच पदों एवं वार्ड पंच के लिए मतदान हो रहा है। मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है और कहीं से कोई अप्रिय खबर नहीं मिली है। हालांकि मतदान के शरु में कुछ स्थानों पर इलेक्ट्रोनिक मशीनों में खराबी की शिकायत आई लेकिन शीघ्र ही ईवीएम बदलकर मतदान सुचारु कर दिया गया। मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लम्बी कतारे लगी हुई हैं और ग्रामीण मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह देखने को मिल रहा है।

मतदाता शाम पांच बजे तक अपने मतों का इस्तेमाल कर सकेंगे। बयाना पंचायत समिति के गांव नयावास के ग्रामीणों ने परिसीमन में उनके गांव को ब्रह्मबाद पंचायत से हटाकर दूर की ग्राम पंचायत पुरबाइखेड़ा में जोड़ने के विरोध में गांव के मतदाताओं के मतदान का बहिष्कार करने के समाचार है।



प्रदेश में सरपंच के पद के लिए 10,865 और पंच के लिए 28,223 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। तीसरे चरण में प्रदेश भर में 17 सरपंच और 6953 पंच निर्विरोध चुन लिए गए हैं। तीसरे चरण में सरपंच पद के लिए 10 हजार 865 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जबकि पंच पद के लिए 28 हजार 223 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी डटे हुए हैं।

जोरा

वार्ता

image