Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मणिपुर के चार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान शुरू

मणिपुर के चार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान शुरू

इम्फाल 07 नवंबर (वार्ता) मणिपुर विधानसभा उपचुनाव में चार निर्वाचन क्षेत्र के लिए शनिवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। जो चुनावी मैदान में उतरे 10 उम्मीदवारों का भाग्य का फैसला करेंगे।

राज्य में आज सुबह आसमान साफ रहा और हल्की ठंड रही। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के मद्देनजर विशेष व्यवस्था के साथ मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही थी। मतदान शाम पांच बजे तक होगा।

इन चारों निर्वाचन क्षेत्रों में महिला मतदाता पुरुष की तुलना में अधिक है और आठ उभयलिंग मतदाओं के नाम भी पंजीकृत है। सभी 203 मतदान केन्द्रों में दो पेरामेडिक्स सहित नौ चुनाव अधिकारी ड्यूटी पर तैनात हैं।

वांगोई में पूर्व कांग्रेस विधायक ओइनम लुखोई सिंह जो अब भाजपा के उम्मीदवार हैं वह कांग्रेस के सलाम जॉय सिंह और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के खुरईजाम लोकेन सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं।

लिलोंग में तीन उम्मीदवार हैं जिनमें कांगेस के मोहम्मद अजीजुल हक कांग्रेस के पूर्व विधायक मोहम्मद अब्दुल नसरी (निर्दलीय) और वाई अनतास खात (निर्दलीय) हैं। साइतू में कांग्रेस के पूर्व विधायक एन हाओकिप जो अब भाजपा के उम्मीदवार हैं वह कांग्रेस के एल. हाओकिप के खिलाफ उतरे हैं।

वांग्जिंग टेंथा में कांग्रेस के मोइरंगथेम हेमंत सिंह, एस मानाओबी (निर्दलीय) और भाजपा के उम्मीदवार पौनम ब्रोजेन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

उप्रेती, रवि

वार्ता

image