Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लोकसभा चुनाव में चौथे एवं प्रदेश में अंतिम चरण के मतदान के लिए रवाना हुए मतदान दल

लोकसभा चुनाव में चौथे एवं प्रदेश में अंतिम चरण के मतदान के लिए रवाना हुए मतदान दल

भोपाल 12 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया है कि जिन 8 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में कल मतदान है, वहां मतदान केंद्रों के लिए मतदान दल सामग्री के साथ आज रवाना हो गये हैं।

आधिकारिक जानकारी में श्री राजन ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन के चौथे एवं प्रदेश में अंतिम चरण के मतदान के लिए गर्मी को देखते हुए मतदान सामग्री वितरण स्थलों पर छाया, पानी, कूलर, पंखों, दवाइयों के साथ ही आकस्मिक चिकित्सा के लिए मिनी आईसीयू भी स्थापित किए गए। मतदान दल के सभी सदस्यों को मेडिकल किट भी दी गयी है। इसमें जरूरी दवाइयां हैं। सामग्री वितरण स्थल पर मतदानकर्मियों के लिए नाश्ते, आम का पना, छाछ भी वितरण की भी व्यवस्था की गयी।

श्री राजन ने बताया कि मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदाताओं को गर्मी में परेशान न होना पड़े, इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर खास इंतजाम किए जा रहे हैं। जिलों में गर्मी को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों पर आम का पना, छाछ, पीने के लिए ठंडा पानी, शामियाना, बैठक व्यवस्था, दवाइयां सहित अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। साथ ही दिव्यांग, बुजुर्ग मतदाताओं को कतार में खड़ा न होना पड़े, उनका तुरंत मतदान हो जाए, इसकी भी व्यवस्थायें की गई हैं।

कल चौथे चरण में प्रदेश के शेष 8 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। इसमें देवास (अजा), उज्जैन (अजा), मंदसौर, रतलाम (अजजा), धार (अजजा), इंदौर, खरगौन (अजजा) एवं खंडवा लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं।

बघेल

वार्ता

image