Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
दुनिया


भारत की यात्रा छोड़ अफगानिस्तान पहुंचे पोम्पियो

भारत की यात्रा छोड़ अफगानिस्तान पहुंचे पोम्पियो

काबुल 25 जून (वार्ता) अचानक हुए घटनाक्रम में अमेरिकी विदेश मंत्री भारत की यात्रा को बीच में स्थगित कर मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंच गये।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक श्री पोम्पियो मंगलवार की शाम नयी दिल्ली पहुंचने वाले थे। अफगानिस्तान में पिछले 18 वर्षाें से जारी गृह युद्ध को समाप्त कराने के लिए अमेरिका और तालिबान के बीच होने वाली शांति वार्ता से पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियों ने मंगलवार को युद्ध प्रभावित देश का अचानक दौरा कर सभी को हैरत में डाल दिया।

श्री पोम्पियो ने मंगलवार को अपने अघोषित कार्यक्रम के दौरान काबुल में राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच सितंबर में अफगान राष्ट्रपति चुनावों से पहले तालिबान के साथ वार्ता और सुरक्षा स्थिति पर चर्चा हुई।

इससे पहले अमेरिकी विदेश मंत्री का नयी दिल्ली में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य अधिकारियों के साथ बैठकों का कार्यक्रम था जिसे अचानक बीच में ही बदल दिया गया।

संजय.मिश्रा

वार्ता

More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image