Friday, Apr 19 2024 | Time 17:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी में मुख्यमंत्री तथा मंत्रियों का धरना दूसरे दिन जारी

पुड्डुचेरी में मुख्यमंत्री तथा मंत्रियों का धरना दूसरे दिन जारी

पुड्डुचेरी, 14 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नक्शे कदम चलते हुए मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी तथा उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी राजभवन के सामने पिछले दो दिनों से धरने पर बैठे हैं।

श्री नारायणसामी ने उप राज्यपाल किरण बेदी के दुपहिया वाहनों पर हेलमेट पहनना अनिवार्य करने के फैसले के खिलाफ बुधवार को अपराह्न में धरना पर बैठे थे। बाद में उन्होंने विभिन्न सरकारी विभाग तथा निगम कर्मचारियों के वेतन, फीस बढ़ोतरी तथा हेलमेट कानून सहित 39 मुद्दे का समाधान करने को लेकर राज्यपाल को एक सूची सौंपी थी।

उन्होंने कहा था कि श्रीमती बेदी को 39 मांगों की सूची का सौंपी गयी है। उचित वार्ता के माध्यम से चरणबद्ध तरीके से मांगों को पूरा किया जा सकता है।



महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार की रात राजनिवास के बाहर सोये श्री नारायणसामी तथा उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के लिए भोजन तैयार किया था। मुख्यमंत्री और उनके मंत्री धरना स्थल से ही अपने मंत्रालयों का कामकाज देख रहे हैं।

कांग्रेस के सभी सहयोगियों दलों के नेता भी श्रीमती बेदी द्वारा कथित रुप से लोगों की कल्याण योजनाओं को रोकने और प्रदेश में हेलमेट नियम लागू करने के एकतरफा निर्णय के खिलाफ आंदोलन में शामिल हुए।

विभिन्न राजनीति पार्टियों के नेता बुधवार देर रात अपने घर लौट गए थे, लेकिन गुरुवार सुबह वे फिर से धरना स्थल पर पहुंच गए।

उप राज्यपाल ने बुधवार रात व्हाट्सअप संदेश में कहा कि मुख्यमंत्री और उनके समर्थों द्वारा चारों ओर से राजनिवास काे घेर लेने के कारण वह अपने निजी सचिव श्रीधरन की बेटी की शादी में शामिल नहीं होे सकीं। उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति ऐसी है कि न तो कोई राजनिवास में आ सकता है और ना ही कोई बाहर जा सकता है।

संतोष अाशा

वार्ता

image