Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप के लिए पोंटिंग बने आस्ट्रेलिया के सहायक कोच

विश्व कप के लिए पोंटिंग बने आस्ट्रेलिया के सहायक कोच

सिडनी, 08 फरवरी (वार्ता) आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सहायक कोच बनाया गया है।

डेविड सकर के पद छोड़ने के बाद दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के पहले उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है। पोंटिंग भारत और पाकिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज के बाद सहायक कोच का पद संभालेंगे। पोंटिंग बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक के साथ एशेज सीरीज की तैयारियों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे।

पोंटिंग की नियुक्ति पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ केविन राबर्ट ने कहा,“पोंटिंग अल्पकालिक कोचिंग भूमिकाओं में अधिक से अधिक पूर्व खिलाड़ियों को नियुक्त करने के इच्छुक थे। वह पहले से ही राष्ट्रीय टीम के साथ शामिल रहे हैं लेकिन विश्व कप में काम करना उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होगी जो उन्होंने अपने क्रिकेट करियर से संन्यास लेने के बाद आस्ट्रेलिया के साथ की।”

सहायक कोच बनने के बाद पोंटिंग ने कहा,“मैं वास्तव में इस साल के विश्व कप के लिए कोचिंग समूह में शामिल होने के लिए उत्साहित हूँ। मैंने वनडे एवं ट्वंटी-20 टीमों के साथ अपनी पिछली अल्पकालिक भूमिकाओं का आनंद लिया है, लेकिन विश्व कप मेरे लिए पूरी तरह अलग रुप से मायने रखता है।” उन्होंने कहा,“चयनकर्ताओं द्वारा उपलब्ध खिलाड़ियों पर मुझे पूरा भरोसा है और इस साल के विश्व कप में हमें हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा।”

 

More News
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

24 Apr 2024 | 6:24 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए और हमें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

see more..
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

24 Apr 2024 | 6:21 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी टी-20 रैंकिंग में 861 की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

see more..
image