Monday, Jan 30 2023 | Time 00:07 Hrs(IST)
image
खेल


पॉन्टिंग ने ‘दोस्त’ लैंगर, जोन्स को दिया अस्पताल जे लाने का श्रेय

पॉन्टिंग ने ‘दोस्त’ लैंगर, जोन्स को दिया अस्पताल जे लाने का श्रेय

पर्थ, 03 दिसंबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने सीने में दर्द की शिकायत के 24 घंटे बाद शनिवार को यहां कमेंट्री करने के लिये स्टेडियम लौटकर पूर्व क्रिकेटर जस्टिन लैंगर और चैनल सेवन के अध्यक्ष क्रिस जोन्स को उन्हें फौरन चिकित्सीय सहायता तक पहुंचाने का श्रेय दिया।

पॉन्टिंग को ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को कमेंट्री करते हुए सीने में तेज दर्द उठा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था।

पॉन्टिंग ने चैनल सेवन से कहा, “कल मैंने बहुत लोगों को डरा दिया था और वह पल मेरे लिये भी दरावना था। मैं कॉमेंट्री बॉक्स में बैठा था जब मेरे सीने में तेज दर्द उठा। मैंने दर्द को दबाकर उसे नज़रंदाज़ करना चाहा क्योंकि मैं कमेंट्री करते हुए इसे ज्यादा महत्व नहीं देना चाहता था।”

पॉन्टिंग ने कहा, “मेरे साथ ऐसा दो बार हुआ। कमेंट्री बॉक्स में अपना समय समाप्त होते ही मैं बाहर निकला और चक्कर आने की वजह से बेंच का सहारा लिया। मैंने बाहर जाते हुए लैंगर को अपने दर्द के बारे में बताया जिसे क्रिस जोन्स ने भी सुन लिया। वह फौरन मुझे वहां से बाहर ले गये और 10-15 मिनट बाद मैं अस्पताल में अपना इलाज करवा रहा था।”

उन्होंने कहा, “मैं आज अच्छा महसूस कर रहा हूंं। मेरे खयाल से जरूरी बात यह है कि मैंने लैंगर से अपनी समस्या साझा कि और मेरा दोस्त मेरा खयाल रखता है। मेरी उम्र के लोग खुलकर बात करने में या अपने स्वास्थ्य के बारे में बोलने में थोड़ा हिचकिचाते हैं। मेरा मानना है कि कल मैंने बहुत जरूरी चीज सीखी, खासकर पिछले 12-18 महीनों में हमारे करीबियों के साथ हुई घटनाओं को ध्यान में रखते हुए।”

रॉड मार्श, डीन जोन्स एवं शेन वॉर्न की हालिया मृत्यु और डैरेन लेह्मैन एवं रायन कैम्पबेल को दिल का दौरा पड़ने के बाद कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत हो गये हैं।

पॉन्टिंग और लेह्मैन सहित ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने हाल ही में एक बैठक में मिलकर यह फैसला किया था कि वह मार्श, वार्न और एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद अपना और एक-दूसरे का अधिक खयाल रखेंगे।

सं.शादाब,आशा

वार्ता

More News
भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

29 Jan 2023 | 11:03 PM

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव (26 नाबाद) की धैर्यवान बल्लेबाजी की मदद से भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

see more..

29 Jan 2023 | 10:56 PM

see more..
योगी ने दी महिला अंडर-19 टीम को बधाई

योगी ने दी महिला अंडर-19 टीम को बधाई

29 Jan 2023 | 10:07 PM

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) इंग्लैंड को शिकस्त देकर पहला महिला अंडर-19 टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम करने वाली भारतीय टीम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बधाई दी है।

see more..
image