Friday, Mar 29 2024 | Time 06:17 Hrs(IST)
image
खेल


पॉन्टिंग अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

पॉन्टिंग अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

पर्थ, 02 दिसंबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग को यहां ऑप्टस स्टेडियम में शुक्रवार को तबियत बिगड़ने के बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने बताया कि पॉन्टिंग ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सेवन नेटवर्क के लिये कमेंट्री कर रहे थे, तभी उनकी तबियत सहसा बिगड़ गयी।

सूत्रों के अनुसार पॉन्टिंग को दिल का दौरा पड़ा था, लेकिन उनकी स्थिति के बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है।

करीब 40 मिनट से कमेंट्री कर रहे पॉन्टिंग लंंच होने पर कमेंट्री बॉक्स से बिना किसी की मदद के बाहर निकले। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर उन्हें कार तक छोड़कर आये, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। पॉन्टिंग मैच के बाकी हिस्से में कमेंट्री करने के लिये स्टेडियम नहीं लौटे, लेकिन सूत्रों के अनुसार उनका स्वास्थ्य स्थिर है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, “मैं रिकी को शुभकामनाएं देता हूं। हम आज सुबह मैदान पर उनसे बात कर रहे थे। सभी रिपोर्टों से ऐसा लगता है कि वह ठीक हो रहे हैं। ऐसा कुछ भी बहुत डरावना है, इसलिए हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। ”

शेन वार्न की हालिया मृत्यु के बाद पूर्व क्रिकेटरों के बीच स्वास्थ्य मुद्दों को लेकर सतर्कता बढ़ गयी है।

पॉन्टिंग अपने शानदार करियर के दौरान 168 टेस्ट और 375 एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image