Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


राजनाथ को ‘खामोश’ करने पूनम उतरेंगी चुनावी रणक्षेत्र में

राजनाथ को ‘खामोश’ करने पूनम उतरेंगी चुनावी रणक्षेत्र में

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) लंबे इंतजार के बाद आखिरकार गठबंधन ने समाजवादी पार्टी (सपा) उम्मीदवार के तौर पर मशहूर अभिनेता और राजनीतिज्ञ शत्रुघ्रन सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को केन्द्रीय गृह मंत्री और सांसद राजनाथ सिंह का मुकाबला करने के लिये लखनऊ के चुनावी रणक्षेत्र में उतार दिया।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की सांसद पत्नी डिंपल यादव के साथ मंगलवार को पार्टी दफ्तर से बाहर निकली पूनम ने पत्रकारों से सवालों के जवाब में कहा कि 18 अप्रैल को इस बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। इससे पहले पूनम सिन्हा ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव से आर्शीवाद लिया।

पार्टी सूत्रों के अनुसार श्रीमती सिन्हा ने सपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर ली है और वह 18 अप्रैल की सुबह नामांकन करेंगी।

गौरतलब है कि भाजपा के मौजूदा सांसद राजनाथ सिंह ने आज सुबह अपना नामांकन दाखिल किया है। पांचवे चरण में छह मई को यहां होने वाले मतदान के लिये नामांकन प्रक्रिया गुरूवार तक जारी रहेगी।

मोदी सरकार में बागी तेवर अख्तियार करने वाले शत्रुधन सिन्हा ने चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की थी। उनकी पत्नी पूनम के सपा में शामिल होने की अटकले लंबे समय से चल रही थी हालांकि सपा के वरिष्ठ नेता इस बारे में कुछ कहने से कतराते रहे थे। पार्टी सूत्रों का दावा है कि बालीवुड अभिनेता ने कांग्रेस आलाकमान को यहां से उम्मीदवार खडा नहीं करने के लिये राजी कर लिया है जिससे जिससे वोटों के बंटवारे को रोका जा सके। इससे यहां राजनाथ और पूनम के बीच सीधी टक्कर होने की संभावना बढ गयी है।

लखनऊ सीट पर पिछले दो दशकों से भाजपा का कब्जा है। इस सीट के लिये सपा और बसपा अरसे से संघर्ष करती रही है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 2007 में सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने के बाद 2009 में उनके विश्वासपात्र लालजी टंडन यहां सांसद बने जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह यहां से भारी मतों से जीते।

प्रदीप

वार्ता

There is no row at position 0.
image