Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:30 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पुंछ आतंकवादी हमला: पुलिस ने किए दो स्केच जारी, पता बताने वाले को मिलेगा 20 लाख रुपये का इनाम

पुंछ आतंकवादी हमला: पुलिस ने किए दो स्केच जारी, पता बताने वाले को मिलेगा 20 लाख रुपये का इनाम

जम्मू, 06 मई (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पकड़ने के लिये सघन तलाशी अभियान के बीच केन्द्रशासित प्रदेश पुलिस ने सोमवार को दो आतंकवादियों का स्केच जारी किया और इनका पता बताने वाले को 20 लाख रुपये के इनाम देने की घोषणा तथा पहचान गुप्त रखने की बात कही है।

उल्लेखनीय है कि आतंकवादियों के एक समूह ने चार मई को पुंछ जिले के मेंढर-सूरनकोट इलाके में भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर हमला किया, जिसमें वायु सेना के जवान विक्की पहाड़े शहीद हो गये और सेना के अन्य चार जवान घायल हो गये थे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमले के बाद से सघन तलाशी अभियान जारी है।

पुलिस ने कहा कि दो आतंकवादियों के स्केच जारी किए गये हैं और आतंकवादियों के ठिकाने के बारे में जानकारी साझा करने वाले व्यक्ति को 20 लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की गयी है तथा आतंकवादियों के बारे में बताने वाले व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की जाएगा।

पुलिस ने बताया कि हमले के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिये कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने कहा, “हमले के बाद से ही सुरनकोट व मेंढर के 20 किलोमीटर तक क्षेत्र में घेराबंदी की गई है। आतंकवादियों का पता लगाने के लिए ड्रोन की भी मदद ली जा रही है। सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया है। इलाके में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और एसओजी के एक हजार से अधिक जवानों ने मोर्चा संभाल रखा है। ”

समीक्षा, उप्रेती

वार्ता

More News
जब तक दो देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा: फारूक

जब तक दो देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा: फारूक

12 Jun 2024 | 3:54 PM

श्रीनगर, 12 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद की घटनाओं में बढ़ोतरी के बीच बुधवार को कहा कि जब तक दोनों देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा।

see more..
image